मैनेजर, सीनियर मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर के विभिन्न पदों पर भर्ती

UBI SO Recruitment 2021: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया आज मैनेजर, सीनियर मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को बंद कर देगा. जिन इच्छुक उम्मीदवार ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है उनके पास आज भर का मौका है, फौरन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट unionbankofindia.co.in पर जाकर आवेदन कर दें और शुल्क का भुगतान भी कर दें.

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया विभिन्न विभागों में 347 पदों पर भर्ती करेगा. इस भर्ती की कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा (CBT) 9 अक्टूबर 2021 को देशभर के विभिन्न शहरों में आयोजित की जाएगी. जो लोग इस परीक्षा को पास कर मेरिट लिस्ट में जगह बनाएंगे, उन्हें आगामी प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः  एनडीएमसी में 331 नर्सरी शिक्षक पदों पर भर्ती

आयु सीमा- उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों के लिए आवेदकों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

UBI भर्ती 2021 के लिए आवेदन कैसे करें

सबसे पहले UBI की आधिकारिक वेबसाइट unionbankofindia.co.in पर जाएं
‘रिक्रूटमेंट’ सेक्शन में जाएं और ‘ व्यू करंट रिक्रूटमेंट’ पर क्लिक करें.
यूनियन बैंक रिक्रूटमेंट प्रोजेक्ट 2021-22 (स्पेशलिस्ट ऑफिसर) के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें.
IBPS पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं
पद का चयन करें और आवेदन पत्र भरें
आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट कर दें.
फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें

यह भी पढ़ेंः  IBPS Recruit Teaching and Non Teaching Posts

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 850 रुपये है. वहीं एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है.

सिलेक्शन प्रोसेस

बैंक द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि, “चयन प्रक्रिया में आवेदकों / योग्य उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर ऑनलाइन परीक्षा / GD (यदि आयोजित की जाती है) / या पर्सनल इंटरव्यू शामिल हो सकते हैं. बैंक के पास यह निर्णय लेने का पूरा अधिकार है कि इनमें से सभी या किसी भी तरीके का उपयोग करना है या नहीं.

यह भी पढ़ेंः  RGIPT Technician Assistant Superintendent

नोटिफिकेशन में ये भी कहा गया है कि,”अगर ऑनलाइन परीक्षा आयोजित नहीं की जाती है और फाइनल सेलेक्शन, ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा, तो संबंधित श्रेणियों एसटी / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस / जनरल के लिए डिसेंडिंग ऑर्डर में ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी. फाइनल सेलेक्शन इस मेरिट सूची के आधार पर ही किया जाएगा.”