कमीशन ने माइन्स इंस्पेक्टर (Mines Inspector) के पदों पर भर्तियां

JobsMines Inspector Recruitment 2021: बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (BSSC) की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कमीशन ने माइन्स इंस्पेक्टर (Mines Inspector) के 100 पदों पर भर्तियां निकालकर ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की प्रक्रिया शुरू कर दी है. संबंधित ट्रेड में डिग्री और डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का सिलेक्शन बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. चलिए इस भर्ती के बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 20 सितंबर 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 20 अक्टूबर 2021
फाइनल आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख- 22 अक्टूबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल तय नहीं

यह भी पढ़ेंः  DSE Odisha Teacher Recruitment

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से माइन्स या माइन्स सर्वेइंग का डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा जियोलॉजी की डिग्री वाले उम्मीदवार भी आवेदन के योग्य हैं. उम्र सीमा की बात करें तो पुरुष उम्मीदवारों के लिए यह 21 से 37 वर्ष है, जबकि महिला उम्मीदवारों के लिए यह 21 से 40 वर्ष है. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को बीएसएससी के नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को ₹750 आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी और एसटी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹200 है. इसके अलावा बिहार की मूल निवासी महिलाओं के लिए भी आवेदन शुल्क ₹200 है. यह डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः  Nainital Bank Recruit IT Officers

ऐसे करें आवेदन
माइन्स इंस्पेक्टर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट https://bssc.bihar.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको रिक्रूटमेंट सेक्शन में इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. आपको नोटिफिकेशन में आवेदन की प्रक्रिया से संबंधित पूरी जानकारी मिल जाएगी.

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.