स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में सर्किल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां

  

sbiSBI CBO Jobs 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे ग्रेजुएट युवाओं के लिए अच्छी खबर है. बैंक ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर (CBO) के 1226 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. आवेदन प्रक्रिया 9 दिसंबर 2021 से शुरू हो चुकी है. ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों पर 29 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती से संबंधित जरूरी बातें जान लीजिए.

भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 9 दिसंबर 2021

आवेदन की अंतिम तारीख- 29 दिसंबर 2021

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 29 दिसंबर 2021

भर्ती परीक्षा की तारीख- जनवरी 2022

एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- 12 जनवरी 2022

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

सर्किल बेस्ड ऑफिसर के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों को क्षेत्रीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

इतना है आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन निशुल्क है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है.

ऐसे करें आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाना होगा. यहां जब वे Careers के ऑप्शन में जाएंगे, तब उन्हें Current Openings पर क्लिक करना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. अब नोटिफिकेशन में दिए गए स्टेप्स को अपनाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *