उत्तराखंड में असिस्टेंट प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर के पदों पर भर्ती

NHPC
UKPSC APO Recruitment 2021: एलएलबी (LLB) की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के पास असिस्टेंट प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर (APO) बनने का सुनहरा मौका है. उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) ने एपीओ के 63 पदों पर भर्तियां निकालकर पिछले दिनों आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी. अब आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक आ चुकी है. अगर आप इन पदों पर आवेदन के इच्छुक हैं, तो कमीशन की वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. एपीओ के इन पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

यहां देखें कैटेगरी वाइज वैकेंसी
नोटिफिकेशन के मुताबिक असिस्टेंट प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर के कुल 63 पदों पर भर्ती होनी है. इनमें अनारक्षित वर्ग के 31 पद, ईडब्ल्यूएस के 6, ओबीसी के 12, एससी के 13 और एसटी वर्ग का 1 पद शामिल है.

यह भी पढ़ेंः  कक्षा 9 और 11 में दाखिले की अंतिम तिथि आज

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 3 अगस्त 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख- 17 सितंबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 17 सितंबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- अभी तय नहीं

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
असिस्टेंट प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 42 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 176 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी और एसटी के लिए 86 रुपये और दिव्यांगों के लिए 26 रुपये आवेदन शुल्क है. यह शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः  Uttarakhand Indian Army recruitment rally 2020

ऐसे करें आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट https://ukpsc.gov.in पर जाना होगा. यहां उन्हें आवेदन फॉर्म भरने का लिंक और भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें.