यूपी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, जाने भर्ती से जुड़ी जानकारी

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरी देने का सुनहरा मौका देने का मन बना लिया है। अगर आप सरकारी नौकरी की खोज कर रहे है तो समझिए यह खबर बस आपके लिए ही है। UPPSC ने राज्य में मेडिकल विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसरों के लिए भर्तियां निकाली हैं। आयोग की तरफ से भारतीयों को लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है जिसके अनुसार मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर और अन्य पदों पर भर्ती होने जा रही है। इच्छुक उम्मीदवार इन में अप्लाई कर सकते है। भर्ती की सभी जानकारियां नीचे दी गई हैं।

इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के लिए अप्लाई करने से पहले सभी जानकारी अच्छी तरह पद ले और फिर जल्द आवेदन कर दें। भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन लिए जा रहे है, विभाग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 26 सितंबर, 2019 तक आवेदन प्रक्रिया जारी रहेगी। कमीशन असिस्टेंट प्रोफेसर के खाली पड़े 424 पदों पर यह भर्ती करने जा रहा है।

भर्ती से जुडी महत्वपूर्ण तिथि (Important Date)-
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 26 सितंबर, 2019
बैंक में आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 26 सितंबर, 2019

वेकंसी डिटेल (Vacancy Details)-
असिस्टेंट प्रोफेसर- 424 पद

पात्रता मापदंड (Eligibility Criteria)-
शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)- इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदावर UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां कैंडिडेट्स को भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां आसानी से मिल जाएंगी। उम्मीद है कि 26 अगस्त, 2019 तक इस भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी कमीशन द्वारा अपलोड कर दी जाएगी।

सैलरी (Salary)- इन पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को एक लाख रुपए तक सेलरी मिलेगी। कमीशन ने सैलरी 36200 से 114800/- रुपये तक तय की है।

चयन प्रक्रिया (Slection Process)- उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और स्क्रीनिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

आयु सीमा (Age Limit)- इस भर्ती के लिए 26 साल से 40 साल की उम्र वाले उम्मीवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं आरक्षित कैंडिडेट्स को भारत

सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। करें आवेदन- योग्य उम्मीदवार कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उममीदवार 26 सितंबर, 2019 तक या उससे पहले निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन जमा कर दें।

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.