नॉन एग्जीक्यूटिव (Non Executive ) के 513 पदों पर भर्तियां

JobsIndian Oil Corporation Jobs 2021: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने नॉन एग्जीक्यूटिव (Non Executive ) के 513 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया (Application Process) शुरू कर दी है. इंजीनियरिंग की डिग्री/डिप्लोमा और आईटीआई (ITI) पास कर चुके उम्मीदवार इन विभिन्न पदों के लिए 12 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती परीक्षा का आयोजन 24 अक्टूबर 2021 को किया जाएगा. इस परीक्षा पास होकर मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले लोगों को यह नौकरी मिल जाएगी.

भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 21 सितंबर 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 12 अक्टूबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 12 अक्टूबर 2021
ऑनलाइन एप्लीकेशन की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तारीख- 23 अक्टूबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- 14 अक्टूबर 2021

यह भी पढ़ेंः  IOCL Recruit Senior Assistant, Junior Assistant

जरूरी योग्यता
इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग की डिग्री/डिप्लोमा या इसके समकक्ष कोई डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा कुछ पदों पर आईटीआई कर चुके उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित फील्ड में 1 साल का एक्सपीरियंस होना जरूरी है. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें.

कितनी होनी चाहिए उम्र?
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 26 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः  IOCL Recruit Accountant, Technician, Trade Apprentice

इतना है आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 150 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन निशुल्क है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए ही जमा किया जा सकता है.

जान लें आवेदन का तरीका
नॉन- एग्जीक्यूटिव के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की वेबसाइट https://iocl.com पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा, जिसे डाउनलोड करके अच्छी तरह पढ़ लें. इसमें आपको आवेदन का लिंक और आवेदन के तरीके के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी. आवेदन करते समय सावधानी बरतें. आवेदन फॉर्म में गलती होने पर यह निरस्त किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः  UP Police Constable PET Admit Card 2021