सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक भर्ती परीक्षा 2021 का परिणाम जारी

  

resultसचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से जूनियर हाईस्कूलों में सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक भर्ती परीक्षा 2021 का परिणाम जारी कर दिया गया है। अनारक्षित श्रेणी के लिए कटऑफ 65 प्रतिशत और आरक्षित श्रेणी के लिए 60 प्रतिशत रहा। इसके सापेक्ष सहायक अध्यापक पद के लिए 45, 257 अभ्यर्थियों को प्रधानाध्यापक पद पर 1722 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं।

अब लिखित परीक्षा के अंक और शैक्षिक मेरिट के आधार पर इनका चयन होगा। एनआईओएस से डीएलएड प्रशिक्षित अभ्यर्थियों का परिणाम हाईकोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा। सचिव परीक्षा नियामक नियामक प्राधिकारी की ओर जूनियर हाईस्कूलों में सहायक अध्यापक के 1504 और प्रधानाध्यापक के 390 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 17 अक्तूबर को आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए सहायक अध्यापक पद के लिए 335491 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

परीक्षा में कुल 271066 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। इसके सापेक्ष कुल 45, 257 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं। वहीं प्रधानाध्यापक पद पर भर्ती के लिए कुल 19,559 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। परीक्षा में कुल 14, 928 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। इसके सापेक्ष कुल 1722 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं। परीक्षा परिणाम अभ्यर्थी यूपीडीएलएड प्रशिक्षण परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश की वेबसाइट www.updeled.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। हालांकि

अभी वेबसाइट खुलने दिक्कत आ रही है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि उत्तर माला के आधार पर अभ्यर्थियों से 26 अक्तूबर तक आपत्ति ली गई थी। इसके बाद दस अक्तूबर को अंतिम उत्तरमाला जारी की गई। इसके बाद परिणाम जारी किया गया।
UPJASE-2021 Result: एडेड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती का परिणाम हुआ जारी, रिजल्ट को देखने के लिए यहां पर क्लिक करें

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *