RBI Grade B result 2021

      No Comments on RBI Grade B result 2021

RBI Grade B result 2021: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने जनरल (DR), DEPR और DSIM के लिए ग्रेड ‘B’ में अधिकारियों के पद के लिए ऑनलाइन परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार, जो 06 मार्च 2021 को RBI ग्रेड बी परीक्षा में उपस्थित हुए थे. आधिकारिक वेबसाइट .rbi.org.in से परिणाम 2021 डाउनलोड कर सकते हैं.

RBI ग्रेड बी परिणाम लिंक नीचे दिए गए हैं. उम्मीदवार आरबीआई अधिकारी परिणाम, सीधे पीडीएफ के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं:

RBI ग्रेड बी चरण 2 परीक्षा
जिन उम्मीदवारों का रोल नंबर चयन में उपलब्ध है, वे अब चरण 2 परीक्षा के लिए आगे जाएंगे. RBI ग्रेड बी चरण 2 परीक्षा 01 अप्रैल 2021 को आयोजित होगी.

RBI ग्रेड 2 चरण 2 एडमिट कार्ड
प्रवेश पत्र के साथ एडमिट कार्ड चरण- II परीक्षा के लिए सूचना हैंड-आउट और PwBD उम्मीदवारों के लिए निर्देश / संयुक्त उपक्रम / घोषणा पत्र, PwBD के लिए जल्द ही RBI की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा. चरण- II परीक्षा का केंद्र वहीं होगा जो उम्मीदवारों ने अपने ऑनलाइन आवेदन में चुना होगा. केंद्र बदलने का कोई भी अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा.

ऐसे डाउनलोड करें ये रिजल्ट

    आरबीआई कैरियर की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाएं. करंट वेकेंसी’ पर क्लिक करें और फिर रिजल्ट पर क्लिक करें

    एक नई विंडो खुलेगी जहां आपको ग्रेड बी – डीआर (सामान्य), डीईपीआर / डीएसआईएम – 2021 में अधिकारियों की भर्ती के लिए चरण- I / पेपर- I परीक्षा के परिणाम पर क्लिक करना होगा.

    यह आपको एक नए पेज पर ले जाएगा जहां आपको परिणाम के लिंक मिलेंगे.

    इन लिंक के जरिए आप अपने रिजल्ट देख सकते हैं. चाहें तो आप चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर की जांच करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.