राज्यसभा सांसद संजय सिंह शिक्षामित्रों के मुद्दे पर विपक्षी दलों का समर्थन जुटा रहे है

शिक्षामित्रों की परेशानियों को दूर करने के लिए राजनीतिक दल भी आगे आ रहे है। इनमें आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह शिक्षामित्रों के मुद्दे पर विपक्ष से समर्थन जुटाने की कोशिश में लगे है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शिक्षामित्रों का मुद्दा राज्यसभा में रखा। इसके बाद शिक्षामित्रों के आंदोलन की अगुआई कर रहीं उमा देवी की कांग्रेस नेता पीएल पुनिया, राज बब्बर समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात कराई।

राज्यसभा संसद संजय सिंह ने आंदोलन की अगुआई कर रहीं उमा देवी की मुलाकात पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, सपा नेता रामगोपाल यादव, एनसीपी नेता वंदना चव्हाण, आरजेडी नेता मनोज झा, सीपीआईएम नेता केके राजेश और टीडीपी नेता सीएम रमेश से करवाई और उनसे शिक्षामित्रों के लिए समर्थन मांगा। आप प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि विपक्षी दलों के नेताओं ने आंदोलन को समर्थन देने की बात कही है। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उमा देवी के साथ एचआरडी मंत्री प्रकाश जावडेकर से भी मुलाकात कर समाधान की मांग की।

उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्र पिछले कई दिनों से लखनऊ में अपनी मांगो को लेकर धरना कर रहे लेकिन उनकी कोई सुनने वाला नहीं है। जब प्रदेश में इलेक्शन हुए थे तो उनसे बड़े बड़े वादे किये गए थे। वादा पूरा करने का समय आया तो वे अपने वादे से मुकर गये। जब से शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द हुआ है तब से शिक्षामित्र आर्थिक तंगी से जूझ रहे है और आर्थिक तंगी के चलते कई शिक्षामित्रों ने आत्महत्या करली है।

One thought on “राज्यसभा सांसद संजय सिंह शिक्षामित्रों के मुद्दे पर विपक्षी दलों का समर्थन जुटा रहे है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.