एलटी ग्रेड पुरुष संवर्ग की पदोन्नति करने की तैयारी

      Comments Off on एलटी ग्रेड पुरुष संवर्ग की पदोन्नति करने की तैयारी

प्रदेश के राजकीय माध्यमिक कालेजों में एलटी ग्रेड पुरुष संवर्ग की पदोन्नति करने की तैयारी है। तीन वर्ष के लंबे अंतराल के बाद विभाग ने वरिष्ठता सूची जारी करने के बाद पदोन्नति को गोपनीय आख्या मांगी है। वरिष्ठता सूची में गड़बड़ियां हैं। राजकीय कालेजों के एलटी ग्रेड पुरुष संवर्ग शिक्षकों की पदोन्नति पिछले तीन वर्ष से नहीं हो सकी है, क्योंकि शिक्षकों में पदोन्नति सूची को लेकर विवाद रहा है। पहले अफसरों ने आनाकानी की और बाद में कोर्ट के आदेश का सहारा लेकर उसे लटकाए रखा गया। इसको लेकर एलटी ग्रेड संघ ने चरणबद्ध आंदोलन किया। आखिरकार विभाग को पदोन्नति सूची जारी करनी पड़ी है।

वरिष्ठता सूची में गोरखपुर मंडल के ही करीब एक दर्जन शिक्षकों के नाम दो-दो जगह दर्ज है। इससे बेखबर शिक्षा निदेशालय ने सभी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों को पत्र भेजकर निर्देश दिया है कि अधीनस्थ राजपत्रित शिक्षण पुरुष शाखा के रिक्त पदों पर पदोन्नति के लिए पात्रता परिधि में आने वाले सहायक अध्यापकों (स्नातक वेतनक्रम) की वरिष्ठता सूची के अनुसार 10 वर्षो की गोपनीय आख्या मांगी है। ऐसे ही प्रवक्ताओं की भी पदोन्नति के लिए आख्या तलब की गई है। यह रिपोर्ट 19 जून तक मांगी गई है।

प्रवेश के लिए काउंसिलिंग शुरू : प्रदेश भर के डीएलएड कालेजों में 2018 सत्र में प्रवेश के लिए गुरुवार से ऑनलाइन काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 18 जून तक चालीस हजार तक की स्टेट रैंक वालों को आवेदन करना है। इन्हें कालेज आवंटन 19 जून को होगा। इसके बाद मेरिट कम होगी और फिर आवेदन होंगे।

कार्य कराने से लगी रोक हटी : अपर शिक्षा निदेशक बेसिक शिक्षा कीर्ति गौतम ने बीते चार जून को आदेश दिया था कि प्रदेश के बीएसए कार्यालयों में कार्य राजकीय लिपिकों को सौंप दें। उस आदेश पर अपर निदेशक ने अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। ऐसे में अब परिषदीय लिपिक पहले की तरह कार्य करते रहेंगे।

primary ka master current news today पढ़ने के लिए आप प्राइमरी का टीचर ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते है। जिससे आपको हमारे ब्लॉग की लेटेस्ट न्यूज़ का नोटिफिकेशन मिल सके। साथ ही इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए आप हमारे facebook पेज को जरूर Like करें।

3 Shares