Punjab Pre-Primary Teacher Recruitment 2021

teacherPunjab Pre-Primary Teacher Recruitment 2021: शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. पंजाब विद्यालयी शिक्षा विभाग ने प्री-प्राइमरी टीचर के 8393 पदों पर भर्ती के अधिसूचना जारी की है. उम्मीदवार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में 11 अक्टूबर 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं. वहीं अभी आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है. मंगलवार को जारी अधिसुचना के अनुसार 8393 पदों पर जारी प्री प्राइमरी टीचर (एनटीटी) की भर्तियां की जाएगी.

पंजाब एनटीटी वेतन
25,500/- रुपए

कुल रिक्तियां: 8393 पद

पदों का विवरण

प्री-प्राइमरी टीचर- 8393 पद

महत्वपूर्ण तारीखें:

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख: जल्द होगी जारी
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख: 11 अक्टूबर

यह भी पढ़ेंः  PSSSB Junior Draftsman Admit Card

आवेदन शुल्क :

जनरल /अन्य : 1000/= रूपये
एससी/एसटी : 500/= रूपये
भूतपूर्व सैनिक: कुछ नहीं

आयु सीमा 1 जनवरी 2020: कैंडिडेट्स की आयु 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को पंजाब सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जायेगी.

शैक्षिक योग्यता:

पंजाब प्री-प्राइमरी टीचर भर्ती 2021 के लिए वे कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हायर सेकेंड्री (12वीं) कक्षा की परीक्षा या अन्य समकक्ष परीक्षा कम से कम 45 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की है. इसके अलावा कैंडिडेट्स के पास नर्सरी टीचर एजुकेशन में डिप्लोमा भी होना चाहिए. साथ ही, वह कक्षा 10वीं के स्तर पर पंजाबी एक विषय के रूप में पढ़ा हो.

यह भी पढ़ेंः  HCRAJ District Judge Notification 2021

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
पंजाब विद्यालयी शिक्षा विभाग में प्री-प्राइमरी टीचर भर्ती के आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट, educationrecruitmentboard.com पर जाकर अपने ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म भरें. इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों विभाग द्वारा मांगे गये विवरणों को भरकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके बाद आवंटित रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे.