Punjab Medical Dept Recruitment 2021

NHPCPunjab Medical Dept Recruitment 2021: पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्‍य के मेडिकल कॉलेजों में 400 नर्स और 140 टेक्‍नीशियनों की तत्काल भर्ती करने का आदेश जारी किया है. एजेंसी के अनुसार, वह जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर पंजाब के PGI सैटेलाइट सेंटर और मिलिट्री हॉस्पिटल्स से COVID मरीजों के बेड उपलब्ध कराने की भी मांग करेंगे. सरकारी मेडिकल कॉलेजों में जल्‍द ये भर्तियां की जाएंगी.

देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में जल्‍द भर्तियां की जा रही हैं. महामारी के दौर में फ्रंट लाइन मेडिकल वर्कर्स की जरूरत सबसे ज्‍यादा है.

मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में इन 540 भर्तियों को तत्‍काल पूरा करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही कोविड बेड की कमी को पूरा करने के लिए मिलिट्री हॉस्पिटल से बेड उपलब्‍ध कराने पर भी विचार जारी है.

बता दें कि मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह इससे पहले राज्‍य के सभी सरकारी अस्‍पतालों में मुफ्त कोरोना वैक्‍सीन उपलब्‍ध कराने की भी घोषणा कर चुके हैं. उन्‍होंने गुरुवार 22 अप्रैल को घो‍षणा की थी कि 1 मई से शुरू होने जा रहे टीकाकरण अभियान में, जिसमें 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगना है, उसमें सभी सरकारी अस्‍पतालों में वैक्‍सीन सभी के लिए मुफ्त होगी. पंजाब देश के सबसे ज्यादा संक्रमण प्रभावित राज्‍यों में से एक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.