PRSU Teacher Recruit Interview from July 22

प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय (पीआरएसयू) में शिक्षकों के 76 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके लिए विश्वविद्यालय की ओर से 22 जुलाई से इंटरव्यू शुरू होगा. इंटरव्यू के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. पहले दिन प्राचीन इतिहास विषय के अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है.

विश्वविद्यालय में 76 पदों पर शिक्षक भर्ती होनी है. इसमें प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के 19-19 तथा असिस्टेंट प्रोफेसर के 38 पदों के लिए 22 नवंबर से 22 दिसंबर 2019 तक ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे.

ज्ञात हो कि जून 2016 में स्थापित इस विश्वविद्यालय में शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन पूर्व में दो बार जारी हो चुका है. पहला विज्ञापन अक्तूबर 2017 में जारी किया गया था लेकिन चयन नहीं हो सका था. फिर 2018 में विज्ञापन जारी कर आवेदन लिए गए थे. कॉमर्स के लिए इंटरव्यू भी हुआ था लेकिन रोस्टर को लेकर उठे विवाद के बाद एचआरडी मंत्रालय और यूजीसी से लगी रोक के कारण चयन नहीं हो सका था. कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने बताया कि 22 जुलाई से शिक्षक भर्ती के लिए इंटरव्यू शुरू होगा.

इन विषयों के लिए लिया गया है आवेदन

अंग्रेजी, उर्दू, प्राचीन इतिहास एवं पुरातत्व, मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास, भूगोल, लिंगानुपात अध्ययन, दर्शनशास्त्र, रक्षा अध्ययन, राजनीति विज्ञान, लोक प्रशासन, व्यावहारिक अर्थशास्त्र, शारीरिक क्रिया विज्ञान एवं व्यवहार अध्ययन, संस्कृत, समाजशास्त्र, मानव विज्ञान, समाज कार्य, हिन्दी, वाणिज्य, मैनेजमेंट स्टडीज विषय में शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन लिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.