प्रिंसिपल पर छात्रों को पीटने का आरोप

  

अहिमामऊ स्थित आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य ने शनिवार सुबह कक्षा-छह में पढ़ने वाले बच्चों को बेरहमी से पीट दिया। बच्चों का कसूर महज इतना था कि वे कक्षा में शोर मचा रहे थे। इस बात पर आपा खो बैठे प्रधानाचार्य ने उन्हें इस कदर पीटा कि आधा दर्जन बच्चे बेहोश हो गए। घटना से नाराज ग्रामीणों ने सुल्तानपुर रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके प्रधानाचार्य प्रदीप मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी ग्रामीण शांत हुए।

पुलिस के मुताबिक, शनिवार सुबह शिक्षक की गैर मौजूदगी के चलते कक्षा-6 के छात्र शोर मचा रहे थे। बच्चों का यह शोर प्रधानाचार्य प्रदीप मिश्रा के कानों में पड़ा तो वह आग-बबूला हो गए। गुस्से में कक्षा के अंदर पहुंचे प्रधानाचार्य ने एक सिरे से छात्रों को पीटना शुरू कर दिया। बर्बर पिटाई से कक्षा-6 में पढ़ने वाले अहिमामऊ निवासी छात्र सुखमी लाल, दीक्षा, गरिमा, चांदनी, लक्ष्मी व श्रीलाल बेहोश हो गए। छात्रों की हालत बिगड़ते देख प्रधानाचार्य के हाथ-पांव फूल गए।

ग्रामीणों ने हाईवे पर लगाया जाम: कुछ छात्रों ने इसकी जानकारी पीड़ित छात्रों के परिजनों को दी। इसके बाद उग्र ग्रामीणों व परिजन विद्यालय पहुंच कर हंगामा करने लगे। नाराज परिजनों ने प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सुल्तानपुर रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इससे हाईवे पर वाहनों की कतार लग गई और ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त हो गई। दो घंटे बाद प्रधानाचार्य प्रदीप मिश्रा की गिरफ्तारी होने पर गांव वालों ने प्रदर्शन खत्म किया।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *