इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्‍शन (IBPS) ने कई पदों पर भर्ती

Jobs

IBPS Recruitment 2021,: इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्‍शन (IBPS) ने कई पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. जो उम्मीदवार फैकल्‍टी समेत अन्य पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट कर जारी नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 01 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी और 14 अक्टूबर, 2021 को समाप्त होगी.

सफल उम्मीदवारों को मौजूदा रिक्तियों के अनुसार नियुक्त किया जाएगा. हालांकि, रिक्‍त पदों को भरने के लिए एक वेटिंग लिस्‍ट भी रखी जाएगी, जो 31 मार्च, 2022 तक वैध होगी. सभी पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्‍यता अलग अलग है. सं‍बंधित ट्रेड में ग्रेजुएट उम्‍मीदवार ऑनलाइन माध्‍यम से भर्ती के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. विस्‍तृत जानकारी उम्‍मीदवारों को नोटिफिकेशन में चेक करनी होगी. पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों की जानकारी जारी नोटिफिकेशन में मौजूद है.

यह भी पढ़ेंः  SBI Recruit Executive and Senior Executive

IBPS Recruitment 2021: रिक्तियों का विवरण
असिस्‍टेंट प्रोफेसर
फैकल्‍टी रीसर्च एसोसिएट
रीसर्च एसोसिएट
हिंदी ऑफिसर
IT इंजीनियर्स (डेटा सेंटर)
IT डेटाबेस एडमिनिस्‍ट्रेटर
सॉफ्टवेयर डेवलपर्स और टेस्‍टर (फ्रंटेंड, बैकएंड)

चयन के लिए उम्‍मीदवारों को एक लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा. लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्‍यू राउंड के लिए उपस्थित होना होगा. इंटरव्‍यू के समय, उम्मीदवारों को अपनी सभी डॉक्‍यूमेंट्स दिखाने होंगे. सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000/- रुपये है. फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जा सकेगा. अन्‍य सभी जानकारियों के लिए नोटिफिकेशन चेक करें.

आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें