शिक्षकों को अपने सैलरी डाटा को आधार कार्ड नंबर से जुड़वाना होगा

परिषदीय स्कूल में कार्यरत सभी शिक्षकों को अपने सैलरी डाटा में आधार कार्ड नंबर को जुड़वाना होगा। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने बीएसए को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। सचिव का पत्र प्राप्त होते ही प्रभारी बीएसए ने शिक्षकों को निर्देश जारी कर दिए हैं। सभी शिक्षकों को शुक्रवार तक अपना आधार नंबर बीआरसी केंद्र पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

शासन शिक्षकों की वेतन प्रक्रिया को भी प्रभावी बनाने जा रहा है। इसी क्रम में शिक्षकों के सैलरी डाटा से आधार को लिंक कराने का निर्णय लिया गया है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने गुरुवार को बीएसए को भेजे पत्र में कहा है कि हर हाल में दो दिन के अंदर शिक्षकों के सैलरी डाटा से शिक्षकों का आधार लिंक कराया जाए। बिना आधार के जून का वेतन जारी न किया जाए।

यह भी पढ़ेंः  शिक्षकों ने सीखे उपभोग प्रमाण-पत्र बनाने के गुर

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद का पत्र प्राप्त होते ही गुरुवार को प्रभारी बीएसए जेपी पाल ने जनपद के सभी शिक्षकों के लिए निर्देश जारी कर दिए। जनपद में 6 हजार शिक्षकों की तैनाती है। जिनके आधार उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी संकुल प्रभारियों को भी सौंपी गई है। खंड शिक्षाधिकारियों को भी बीआरसी केंद्र पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। समायोजन व स्थानांतरण में भी आधार जरूरी: प्रभारी बीएसए ने बताया कि जनपद में समायोजन व स्थानांतरण की प्रक्रिया जारी है।

समायोजन व स्थानांतरण वर जाने वाले शिक्षकों का आधार कार्ड सैलरी डाटा से उपलब्ध कराना भी आवश्यक कर दिया है। बिना आधार के शिक्षकों का समायोजन व स्थानांतरण भी संभव नहीं होगा। समायोजन व स्थानांतरण चाहने वाले शिक्षक भी शुक्रवार तक अपना आधार उपलब्ध करा दें।

यह भी पढ़ेंः  शिक्षक, शिक्षिकाओं और शिक्षणोत्तर कर्मचारियों ने वेतन भुगतान को लेकर शिक्षा भवन में प्रदर्शन