प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में कार्यरत प्रवक्ताओं और प्राचार्यों का ऑनलाइन तबादला होगा

लखनऊ – प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में कार्यरत प्रवक्ताओं और प्राचार्यों का ऑनलाइन तबादला होगा। तबादले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 जून निर्धारित की गई है। स्थानांतरित प्रवक्ताओं और प्राचार्यों को मोबाइल संदेश के जरिये तबादले की सूचना दी जाएगी।

उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों के प्राचार्य एवं प्रवक्ताओं के कार्य संतुष्टि को अधिकतम करने, विद्यार्थियों का शैक्षिक हित संरक्षित करने और स्थानांतरण में पारदर्शिता के लिए स्थानांतरण नीति लागू की गई है। उन्होंने बताया कि वर्तमान स्थानांतरण सत्र के लिए प्रवक्ता एवं प्राचार्य के रिक्त पदों के सापेक्ष ऑनलाइन आवेदन 28 जून तक किए जा सकते हैं। प्राचार्य एवं प्रवक्ताओं का उनकी ओर से दिए गए विकल्पों के राजकीय महाविद्यालयों में स्थानांतरण किया जाएगा। स्थानांतरण की सूचना उन्हें उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजी जाएगी। वे अपने लॉगिन अकाउंट से स्थानांतरण आदेश प्राप्त कर सकेंगे।

राजकीय शिक्षक संघ ने निदेशक से रखी मांगें
लखनऊ। उत्तर प्रदेश राजकीय शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने प्रांतीय अध्यक्ष छाया शुक्ला के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षा निदेशक से वार्ता की प्रतिनिधिमंडल ने राजपत्रित की वरिष्ठता और पदोन्नति के मुद्दे पर निदेशक से चर्चा की। निदेशक ने उनकी मांगों पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में संभल से सीपी सिंह, मथुरा से प्रमोद कुमार, प्रांतीय कार्यकारी महामंत्री सत्य शंकर मिश्रा, रामपुर, रायबरेली, अमरोहा के शिक्षक शामिल रहे।