राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड 2020 में एडमिशन के लिए संस्थान में ऑनलाइन रिपोर्टिंग की लास्ट बढ़ी

BSTC predeled 2020: राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड 2020 में एडमिशन के लिए संस्थान में ऑनलाइन रिपोर्टिंग की लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। राजस्थान के प्रारंभिक शिक्षा विभाग के कार्यालय समन्वय की वेबसाइट predeled.com पर प्रदर्शित सूचना के अनुसार अभ्यर्थी अब 05-01-2021 तक संस्थान में ऑनलइन रिपोर्टिंग दर्ज करा सकते हैं। इससे पहले शिक्षा विभाग ने प्रीडीएलएड के अभ्यर्थियों को ऑनलाइन रिपोर्टिंग के लिए 25 दिसंबर 2020 से 01-01-2021 तक का समय दिया था।

इससे पहले जारी किए गए राजस्थान प्री डीएलएड नोटिफिकेशन के अनुसार, अभ्यर्थियों को 25 दिसंबर से 01 जनवरी 2021 के बीच स्वयं लॉगइन करके ऑनलाइन रिपोर्टिंग के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के स्लॉट की डेट व समय चुनना था। लेकिन अब अभ्यर्थी 05 जनवरी 2021 तक अपने डॉकुमेंट उपलोड कर प्रोविजनल रिपोर्टिंग स्लिप प्राप्त कर सकेंगे।

संस्थान के नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कोरोना महामारी के चलते प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवंटित संस्था/संस्थान में भौतिक रूप से उपस्थित नहीं होना है। राजस्थान में प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा (Pre D. El. Ed) कोर्स में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थी प्रीडीएलएड से संबंधी लेटेस्ट सूचना के लिए वेबसाइट www.predeled.com को नियमित रूप से देखते रहें।

प्रारंभिक शिक्षा विभाग के कार्यालय समन्वयक की ओर से प्रीडीएलएड परीक्षा 2020 के अभ्यर्थियों को संस्थान रिपोर्टिंग का चरणवार कार्यक्रम जारी किया गया था जिसे यहां ( predeled 2020 Reporting schedule Notice) देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.