LT Grade Recruitment को लेकर हुईं डेढ़ हजार याचिकाएं

लोक सेवा आयोग की सहायक अध्यापक प्रशिक्षित स्नातक (एलटी ग्रेड) परीक्षा 2018 को लेकर हाईकोर्ट में डेढ़ हजार याचिकाएं दाखिल हो गई हैं। आयोग इन दिनों विधि विशेषज्ञों से इन याचिकाओं में हुए आदेश की समीक्षा करा रहा है। समीक्षा में यह देखा जा रहा है कि किस याचिका में क्या आदेश हुआ है।

इस भर्ती में 15 विषयों के LT Grade Recruitment के पद शामिल हैं। सबसे अधिक न्यायिक विवाद कला, कम्प्यूटर, विज्ञान, गणित, जीव विज्ञान, कॉमर्स और गृह विज्ञान को लेकर है। काफी परीक्षार्थियों को न्यायालय के आदेश पर परीक्षा में शामिल किया गया था। इस वजह से एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का परिणाम लटकता हुआ नजर आ रहा है।

आयोग ने दिया था रिजल्ट का आश्वासन: तीस नवंबर को आयोग में हुए प्रदर्शन के दौरान आयोग के स्तर से प्रतियोगियों को 20 से 24 दिसंबर के बीच इस भर्ती में शामिल कुछ विषयों का परिणाम घोषित करने का आश्वासन दिया गया था। परिणाम आएगा या नहीं इस बारे में आयोग के अफसर स्पष्ट तौर पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। आयोग के एक वरिष्ठ अफसर का कहना है कि इस समय याचिकाओं में हुए आदेश की समीक्षा की जा रही है। परिणाम के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

अगर 24 दिसंबर तक परिणाम घोषित नहीं हुआ तो इस भर्ती का परिणाम अगले वर्ष ही घोषित हो सकेगा क्योंकि 25 दिसंबर से आयोग में शीतकालीन अवकाश हो जाएगा। बता दें कि एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 29 जुलाई को प्रदेश के 39 जिलों में बनाए गए 1760 परीक्षा केंद्रों पर हुई थी।

पढ़ें- 19852 Candidates Apply in 69000 Assistant Teacher Recruitment Exam 

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *