आंगनबाड़ी केंद्रों पर शीघ्र बने पोषण वाटिका:- विजय किरन आनंद

VIJYAगोरखपुर : जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने कहा कि सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषण वाटिका का कार्य शुरू कर जल्द से जल्द पूरा किया जाए। जिला कार्यक्रम अधिकारी के कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए और सभी कार्यों की मानिटरिंग की जाए।

जिलाधिकारी मंगलवार को विकास भवन सभागार में पोषण मिशन के अंतर्गत संचालित योजनाओं एवं गतिविधियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी हेमंत सिंह को निर्देशित किया कि सभी ब्लाकों पर खुली बैठकें नियमित रूप से आयोजित की जाएं। बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) कार्यालयों को व्यवस्थित कराएं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण कराते हुए क्लास रूम पद्धति शुरू की जाए। सभी आंगनवाड़ी केंद्र नियमित रूप से खोले जाएं तथा बच्चों की पढ़ाई हो। वहीं विभाग में रिक्त पदों पर चयन प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न करायी जाए।

यह भी पढ़ेंः  कल निकलेगा एपीएस भर्ती का संशोधित विज्ञापन, 16 नवंबर को होगी परीक्षा

जिलाधिकारी ने पोषण माह सितंबर में किए गए कार्य के साथ ही संचालित योजनाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पुष्टाहार का वितरण पूरी पारदर्शिता के साथ निर्धारित समय से किया जाना चाहिए। आंगनबाड़ी केंद्रों में कायाकल्प के तहत कार्य कराने के साथ ही उसकी फोटोग्राफी कराते हुए सफलता की कहानी का प्रचार-प्रसार भी कराया जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत सिंह, डीपीओ हेमंत सिंह समेत अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।