न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ट्रेड अप्रेंटिस

nuclear power corporation of indiaन्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (nuclear power corporation of india) ने ट्रेड अप्रेंटिस के 107 पदों पर भर्ती निकाली हैं. इसकी आवेदन प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू हो चुकी है और 13 सितंबर 2021 तक चलेगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. योग्यता की अगर बात करें तो अलग-अलग योग्यता है. वहीं उम्मीदवार को 10वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री आपके पास होना चाहिए. आयु सीमा 13 सितंबर तक 14 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. एससी, एसटी, ओबीसी के लिए केंद्र सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी. कुल 107 पदों पर वैकेसी निकाली गई है. इच्छुक उम्मीदवारों को देर नहीं करना चाहिए. 13 सितंबर तक या उससे पहले ही अपना आवेदन कर लें. वहीं बता दें कि अलग-अलग पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग तय की गई है.

बिना परीक्षा के होगा सिलेक्शन
एनपीसीआईएल के नोटिफिकेशन के मुताबिक अपरेंटिस के इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन आईटीआई की मेरिट के आधार पर किया जाएगा. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद चयनित होने वाले उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी. इस में जगह बनाने वाले उम्मीदवारों को 1 साल की अपरेंटिस का मौका मिलेगा और उन्हें हर महीने स्टाइपेंड दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः  Nainital Bank Recruit Clerks and PO

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें
अप्रेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 सितंबर 2021 निर्धारित की गई है. इसके अलावा उम्मीदवारों को आवेदन की हार्ड कॉपी राजस्थान नाभिकीय प्रशिक्षण केंद्र के मानव संसाधन अधिकारी को 27 सितंबर 2021 तक भेजनी होगी.

जाने किन पदों पर कितनी वैकेंसी

फिटर: 30 पद
टर्नर: 04 पद
मशीनिस्ट: 04 पद
इलेक्ट्रीशियन: 30 पद
इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक: 30 पद
वेल्डर: 04 पद
कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट: 05 पद
कुल : 107 पद