UPSC CISF AC 2021 के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

  

JobsCISF Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, असिस्टेंट कमांडेंट या UPSC CISF AC 2021 के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ऑफिशियल वेबासइट upsc.gov.in के माध्यम से 21 दिसंबर, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती प्रक्रिया डिपार्टमेंट एग्जाम के तहत की जाएगी.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, रिक्त पदों की संभावित संख्या 19 है. इनमें से अनारक्षित वर्ग के लिए 14 पद, एससी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए और एसटी वर्ग के कैंडडिटेस के लिए 2 पद रिक्त हैं. रिक्त पदों की पूर्ण जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

UPSC CISF AC 2021: कैंडिडेट ऐसे करें आवेदन
स्टेप 1: उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गये लिंक ‘CISF AC Recruitment Notification 2021’ पर क्लिक करें.
स्टेप 3: उम्मीदवार मांगी गई जानकारी को दर्ज करें.
स्टेप 4: आवेदन शुल्क का भुगतान करके अपने आवेदन पत्र को भरें.

उम्मीदवार भरे हुए आवेदन पत्र को डाउनलोड करें और इसका एक प्रिंट आउट लें और इसे निर्धारित पते ‘ महानिदेशक, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, 13, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली 110003’ पर भेज दें. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे योग्यता और एग्जाम शेड्यूल से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें.

उम्मीदवारों के लिए ई-प्रवेश पत्र परीक्षा की तारीख से दो सप्ताह पहले संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की वेबसाइट upsc.gov.in पर अपलोड कर दिए जाएंगे. आयोग द्वारा किसी भी कैंडिडेट को एडमिट कार्ड डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें.

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *