नॉर्दन कोल फील्ड्स लिमिडेट में 1295 अप्रेंटिस पदों पर भर्तियां

  

VacancyNCL Recruitment 2021: नॉर्दन कोल फील्ड्स लिमिडेट (NCL)में 10वीं और आईटीआई पास यूपी, एमपी के युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है। एनसीएल की इस भर्ती के तहत कुल 1295 रिक्त पदों पर योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 07 दिसंबर 2021 से वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर शुरू हो चुकी है और आवेदन की लास्ट डेट 20 दिसंबर 2021 है।

एनसीएल की इस भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, उत्तर प्रदेश या मध्यप्रदेश से आईटीआई सर्टिफिकेट पाने वाले अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यूपी बोर्ड या एमपी बोर्ड से पास छात्र ही इस भर्ती में ट्रेड अप्रेंटिसशिप के लिए अप्रेंटिसशिप एक्ट 1961, अप्रेंटिसशिप रूल्स 1992 व 2014 के संशोधन के तहत ही आवेदन के लिए योग्य होंगे।

जो अभ्यर्थी यूपी, एमपी के अलावा अन्य राज्यों से पास आउट हुए है वे इस भर्ती के लिए योग्य नहीं माने जाएंगे। अभ्यर्थियों को 20.12.2021 (cut-off date) तक जरूरी योग्यता प्राप्त कर लेनी चाहिए।

चयन नित अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग पीरियड में स्टाइपेंड के रूप में एक तय राशि दी जाएगी, जोकि अभ्यर्थियों के आधार लिंक बैंक खातों में ट्रांसफर होगी।

NCL Recruitment 2021 Notification

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *