North East Frontier Railway invited applications

नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने जीडीएमओ समेत कई अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 10 मई 2021 निर्धारित की गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 11 पदों को भरा जाएगा।

विभाग की ओर से उम्मीदवारों का इंटरव्यू 11 मई 2021 को सुबह 11 बजे से लिया जाएगा। आपको बता दें कि रेलवे की ओर से वैकेंसी की संख्या को घटाया या बढ़ाया जा सकता है।

पदों का नाम और संख्या-

नेत्र-विशेषज्ञ- 1 पद

जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर- 10 पद

यह भी पढ़ेंः  एग्रीकल्चरल साइंटिस्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड (ASRB) ने 65 पदों पर भर्तियां

शैक्षणिक योग्यता-

• स्पेशलिस्ट: उम्मीदवार को संबंधित विषय / क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / डिप्लोमा के साथ न्यूनतम एमबीबीएस होना चाहिए और उसे भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए।

• जीडीएमओ: उम्मीदवार को भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम एमबीबीएस पास डिग्री या एक साल की अनिवार्य इंटर्नशिप के बाद भारत के किसी भी राज्य मेडिकल काउंसिल के वैलिड रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

आयु सीमा-

1 मई 2021 तक उम्मीदवार की आयु सीमा 53 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। सेवानिवृत्त डॉक्टरों की आयु 1 मई 2021 को 67 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

अन्य जरूरी जानकारी-

यह भी पढ़ेंः  बनारस लोकोमोटिव वर्क्स अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन

चयनित उम्मीदवारों को ओरिजनल सर्टिफिकेट, पेंशन पेमेंट ऑर्डर, सर्विस सर्टिफिकेट, और लास्ट पे सर्टिफिकेट दिखाना होगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन