UGC NET 2021 की नई संशोधित डेट्स जारी

Examination

UGC NET 2021 Exam Date: यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) ने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्‍ट UGC NET 2021 की नई संशोधित डेट्स जारी कर दी गई हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर परीक्षा की संशोधित डेट्स जारी की हैं. परीक्षा अलग-अलग कारणों से कई बार स्थगित हुई लेकिन नये नोटिस के अनुसार, एग्‍जाम 20 नवंबर से शुरू होंगे. एग्‍जाम डेट समेत अन्‍य जरूरी जानकारी के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस देखें.

UGC NET 2021 परीक्षा की डेट दिसंबर 2020 और जून 2021 Sarkari Exam के लिए है. पहले जारी जानकारी के अनुसार, परीक्षा को अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया था क्योंकि छात्र देश भर में अन्य परीक्षाओं के साथ एग्‍जाम की डेट्स क्लैश होने की शिकायत कर रहे थे. इसके चलते NTA ने परीक्षा को दो ब्लॉक में 20 से 30 नवंबर 2021 और 01 से 05 दिसंबर 2021 तक आयोजित करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ेंः  यूपी टीईटी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 7 अक्टूबर 2021 से होगी शुरू

UGC NET 2021 के लिए एप्लिकेशन की लास्‍ट डेट अब खत्‍म हो चुकी है. परीक्षा की डेट्स अब फाइनल हो गई हैं और उम्‍मीदवारों के एडमिट कार्ड भी जल्‍द ही जारी किए जाएंगे. एडमिट कार्ड जारी होने की डेट घोष‍ित नहीं की गई है मगर संभव है कि परीक्षा से 15 दिन पहले कॉल लेटर जारी हो जाएंगे. एडमिट कार्ड में परीक्षा से संबंधित सभी महत्वपूर्ण विवरण जैसे एग्‍जाम डेट, शिफ्ट, सेंटर आदि होंगे.

उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे इन नई एग्‍जाम डेट्स को नोट कर लें और उसी के अनुसार परीक्षा की तैयारी करें. कोई भी समस्‍या होने पर उम्‍मीदवार 011-4075900 पर NTA हेल्प डेस्क पर कॉल कर सकते हैं या NTA को [email protected] पर लिख सकते हैं. किसी भी अन्‍य अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

यह भी पढ़ेंः  NDA I परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.