NEET UG Counselling 2021 का शेड्यूल जल्द

  

NEET

NEET UG Counseling 2021: नेशनल एंट्रेंस कम एलिजिबिलिटी टेस्ट, NEET UG Counselling 2021 का शेड्यूल जल्द ही मेडिकल काउंसलिंग कमेटी, MCC द्वारा जारी किया जाना है. काउंसलिंग MBBS, BDS, AYUSH, BVSC और AH और BSc नर्सिंग कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए आयोजित की जाएगी. काउंसलिंग शेड्यूल प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर विजिट करना होगा और काउंसलिंग डेट्स डाउनलोड करनी होंगी.

MCC की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस सेक्‍शन में यह जानकारी दी गई है कि काउंसलिंग शेड्यूल जल्‍द जारी किया जाएगा. हालांकि, इसके लिए डेट और टाइम की जानकारी जारी नहीं की गई है. NEET 2021 Sarkari exam result इस वर्ष 02 नवंबर को घोषित किया गया था. रिजल्‍ट में मृणाल, तन्मय और कार्तिका ने 720 अंकों के साथ टॉप 3 रैंक हासिल की थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वर्ष NEET कट-ऑफ मार्क्‍स साल 2020 की तुलना में कम हुए हैं.

ऑल इंडिया लेवल (AIQ) और राज्य स्तर पर सीटों के अलॉटमेंट की सुविधा के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया में कई राउंड होंगे. मानदंडों के अनुसार, प्रत्येक भाग लेने वाले मेडिकल कॉलेज में कुल सीटों का 15 प्रतिशत और राज्य के मेडिकल कॉलेजों में 85 प्रतिशत सीटें नीट 2021 काउंसलिंग के लिए आरक्षित हैं. उम्‍मीदवार काउंसलिंग शेड्यूल पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर नज़र बनाकर रखें.

<

शॉर्ट नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

आशा करते है आपको हमारे द्वारा हिंदी में दी गई जानकारी पसंद आई होगी. अगर इसके अलावा आपके कोई और सवाल हों तो आप कमेंट कर हमसे जरूर पूछें. अधिक जानकारियों के लिए हमारी वेबसाइट प्राइमरी का टीचर को विजिट करें

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *