NEET PG admit card 2021

      No Comments on NEET PG admit card 2021

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन नीट पीजी परीक्षा के एडमिट कार्ड बुधवार 14 अप्रैल को जारी करेगा। इससे पहले 12 अप्रैल को जारी करने वाला था, लेकिन तकनीकी कारणों से एडमिट कार्ड जारी नहीं हो पाए। इसलिए अब एनबीई ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि नीट पीजी परीक्षा के एडमिट कार्ड 14 अप्रैल को जारी किए जाएंगे। शेड्यूल के मुताबिक नीट पीजी परीक्षा 18 अप्रैल 2021 को दोपहर 2 बजे से साढ़े 5 बजे तक देशभर के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की जाएगी। 31 मई तक परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

नीट पीजी कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी। जिन अभ्यर्थियों ने 30 जून 2021 को या पहले इंटर्नशिप पूरी की है वो नीटी पीजी के लिए योग्य है।

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे NEET PG 2021 admit cards:

सबसे पहले एनबीई की वेबसाइट पर जाएं nbe.edu.in.
इसके बाद NEET PG 2021 पर क्लिक करें।
अब अपने लॉगइन से करें लॉग करें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करें

नीट पीजी में 300 मल्टीपल च्वॉइस सवाल होंगे। यह परीक्षा देशभर के 162 शहरों में आयोजित की जाएगी। आपको बता दें कि मास्टर ऑफ सर्जरी, डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए की जाती है। इसके तहत 10821 मास्टर ऑफ सर्जरी, 19953 डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और 1979 पीजी डिप्लोमा सीट के लिए 6102 सरकारी और प्राइवेट, डीम्ड और केंद्रीय यूनिवर्सिटी में एडमिशन दिया जाता है।

इस परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जिनके पास एमबीबीएस की डिग्री या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यताप्राप्त प्रोविजनल एमबीबीएस पास सर्टिफिकेट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.