NDMC ने 700 कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स की नियुक्ति को लेकर जारी किया नोटिस

Jobsनॉर्थ दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने अपने प्राइमरी स्कूलों में लगभग 700 कॉन्ट्रेक्ट टीचर्स को फिर से नियुक्त करने का फैसला किया है. ये जानकारी अधिकारियों दी है. सिविक अथॉरिटीज ने कहा कि इस कदम से उन शिक्षकों को फायदा होगा जिनका कॉन्ट्रेक्ट पिछले साल समाप्त कर दिया गया था.

NDMC ने 700 कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स की नियुक्ति को लेकर जारी किया नोटिस

बीजेपी शासित एनडीएमसी ने शुक्रवार को इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया था. सिविक बॉडी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन मे कहा गया है कि नॉर्थ डीएमसी कमिश्नर ने उन सभी कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स (प्राथमिक) की पुन: नियुक्ति को मंजूरी दे दी है जो अनुबंध के आधार पर सेशन 2019-20 में लगे हुए थे और 10 मई, 2020 तक प्राथमिक विद्यालयों में काम कर चुके हैं.”

यह भी पढ़ेंः  SSC CAPF, CISF, Delhi Police SI Final Result 2021

प्रस्ताव को पहले शिक्षा समिति द्वारा किया गया था अप्रूव

वहीं उत्तर निगम की शिक्षा समिति के अध्यक्ष आलोक शर्मा ने कहा कि इस कदम को समिति ने भी मंजूरी दे दी है.शर्मा ने कहा कि, “667 प्राइमरी टीचर्स को फिर से नियुक्त करने के प्रस्ताव को पहले शिक्षा समिति द्वारा अप्रूव किया गया था और फिर आयुक्त द्वारा इसकी समीक्षा की गई थी. इन शिक्षकों का अनुबंध 2020 में समाप्त कर दिया गया था. इस कदम से उन सभी प्राथमिक शिक्षकों को लाभ होगा जो कोविड-19 महामारी के दौरान नौकरी जाने के बाद से मुश्किलों का सामना कर रहे थे.”

यह भी पढ़ेंः  Recruitment of 360 posts of 'Asha'