MPPSC Exam 2021 Postponed

MPPSC Exam 2021 Postponed: मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने देश में बेकाबू कोरोना की स्थितियों को देखते हुए स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस 2020 परीक्षा और राज्य डेंटल सर्जन परीक्षा 2019 को स्थगित कर दिया गया है. यह दोनों परीक्षा जून 2021 में आयोजित होने वाली थी. जो उम्‍मीदवार इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले थे, उनके लिए नई एग्‍जाम डेट्स की घोषणा जल्‍द की जाएगी.

स्‍टेट सर्विस परीक्षा पहले 30 मई को आयोजित की जानी थी लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इसे स्‍थगित कर 13 जून को आयोजित करने का फैसला किया गया था. अब इसे अब आगे बढ़ा दिया गया है और नई एग्‍जाम डेट्स का ऐलान कोरोना की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद किया जाएगा. परीक्षा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, उज्जैन और सतना समेत राज्य के सात शहरों में होनी है.

लोक सेवा आयोग इस भर्ती के माध्‍यम से 79 रिक्‍त पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती करेगा. परीक्षा के लिए आवेदन 15 जनवरी को शुरू हुए थे, जबकि आवेदन की लास्‍ट डेट 24 फरवरी थी. इंजीनियरिंग सर्विस एग्‍जाम के साथ ही राज्य में डेंटल सर्जन परीक्षा 2019 को भी स्थगित कर दिया गया है. यह परीक्षा भी जून में आयोजित होनी थी. दोनो ही परीक्षाओं के लिए नई एग्‍जाम डेट्स जल्‍द जारी होंगी जिसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर उपलब्‍ध होगी.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

सरकारी नौकरी के अन्‍य अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें