अधिकतर छात्र खुद ही बिहार बोर्ड इंटर नामांकन के आवेदन फॉर्म भर रहे

बिहार बोर्ड इंटर नामांकन के आवेदन छात्र खुद ही भर रहे हैं. कोरोना का डर कहें या लॉकडाउन की मजबूरी छात्र आवेदन खुद ही तैयार कर रहे हैं. दिक्कत होती है तो बोर्ड हेल्पलाइन नंबर से संपर्क कर उसे सुधार रहे हैं. हेल्पलाइन नंबर से उन्हें पूरी मदद भी मिल रही है. हर दिन सौ से डेढ़ सौ छात्र हेल्पलाइन पर संपर्क कर रहे हैं. जबकि 2019 की बात करें तो अधिकतर छात्र वसुधा केंद्र और जिला निबंधन कार्यालय पर जाकर फॉर्म भरते थे.

इस बार भी छात्रों की मदद के लिए 4089 वसुधा केंद्र बनाये गए थे. इसके अलावा जिला निबंधन कार्यालय में भी रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई थी. लेकिन, इस बार इन दोनों जगहों पर छात्रों की भीड़ नहीं दिख रही है. अधिकतर छात्र बोर्ड के ओएफएसएस वेबसाइट और हेल्पलाइन नंबर की मदद से खुद ही फॉर्म भर रहे हैं. इंटर नामांकन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 17 जुलाई तक ही होगा. इसके बाद बिहार बोर्ड प्रथम मेरिट सूची जारी करेगा.

वहीं आईसीएसई का रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ओएफएसएस को यू-ट्यूब पर सर्च कर रहे हैं. एक दिन में एक हजार से अधिक छात्र और छात्राओं ने यू-ट्यूब पर ओएफएसएस को सर्च किया है. इसके अलावा बिहार बोर्ड के वेबसाइट को भी काफी छात्रों ने सर्च किया है. नामांकन के आवेदन फॉर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.