रसोइयों ने उठाई कर्मचारी का दर्जा देने की मांग

मिड-डे मील रसोइयों को नवीनीकरण के नाम पर न हटाए जाने, जिले में अक्षयपात्र योजना का प्रस्ताव सरकार को वापस लेने, रसोइयों को कर्मचारी का दर्जा दिलाने, 18000 रुपये वेतन दिलाए जाने आदि की मांग को लेकर मिड-डे मील रसोइया कर्मचारी यूनियन उप्र का एक प्रतिनिधि मंडल माकपा जिला मंत्री अमर सिंह शाक्य के नेतृत्व में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. से मिला।जिलाधिकारी ने समस्याओं को हल कराने का आश्वासन दिया।

रसोइयों ने वर्ष में दो जोड़ी ड्रेस, 4 जोड़ी दस्ताने दिलाने, दुर्घटना बीमा का लाभ दिलाने, स्कूलों में रसोइयों से झाडू न लगवाने, वर्ष में 12 महीने का भुगतान उन्हीं के बैंक खातों से दिलाए जाने की भी मांग रखी। माकपा जिला मंत्री अमर सिंह शाक्य ने 2000 रुपये मानदेय की प्रदेश सरकार की घोषणा का स्वागत करते हुए राज्य व केंद्र सरकार से इस घोषणा को तत्काल लागू कराने तथा अन्य समस्याओं को हल कराने की मांग की।

प्रतिनिधि मंडल में किसान सभा जिला मंत्री संतोष शाक्य, रसोइयों कर्मचारी यूनियन उप्र के अध्यक्ष रामचन्द्र, जिला मंत्री सुनीता देवी, सुधा देवी, गुड्डी देवी, ममता देवी, अनीता देवी, शिवस्वरूप तिवारी, इन्द्रा देवी, पुष्पा देवी, ऊषा देवी, सुमन देवी, राज देवी, मंजू देवी आदि मौजूद रहीं।

पढ़ें- शिक्षा में खेल, 132 बच्चे नहीं जा रहे स्कूल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *