आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कोविड महामारी के दौर बांट रहीं दवाएं

गोसाईगंज : बच्चों व महिलाओं की सेहत की देखभाल की जिम्मेदारी निभाने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कोविड महामारी के दौर में सभी की सेहत की निगरानी में लगी हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर सर्वे करने के साथ ही दवाओं का वितरण भी कर रही हैं।

नगर पंचायतों में आशा कार्यकर्ताओं के न होने से निगरानी समितियों में शामिल आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सर्वे तथा दवा वितरण के काम में लगी हैं। नगरीय क्षेत्र की आंगनबाड़ी या सहायिकाओं को स्क्रीनिंग उपकरण दिए गए हैं। अमेठी नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी अमित कुमार व अध्यक्ष मोहम्मद वाहिद ने बताया कि अमेठी में 11 निगरानी समितियां काम कर रहीं हैं। सभी समितियों को वितरण के लिए दवा के पैकेट दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः  68500 शिक्षक भर्ती के अंतर्गत चयनित शिक्षकों ने नियुक्ति की मांग को लेकर निदेशालय पर किया अनशन शुरू

इसी तरह से गोसाईगंज नगर पंचायत में 10 निगरानी समितियां काम कर रही हैं। चेयरमैन निखिल मिश्र व अधिशाषी अधिकारी विनय कुमार द्विवेदी ने निगरानी समिति की बैठक कर दवा के पैकेट और उपकरण दिए। यहां भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सर्वे के काम में लगी हैं। उधर, रहमतनगर गांव में सर्वे का काम कर रहीं आशा कार्यकर्ता शैल कुमारी व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुनीता ने बताया कि अब स्थिति नियंत्रण में है। तहसील तथा ब्लाक के अधिकारी भी जागरूकता अभियान में लगे हैं।

एसडीएम ने दवा वितरण के कार्यो का लिया जायजा : एसडीएम सरोजनी नगर संतोष कुमार ने सोमवार को बंथरा क्षेत्र के माती खटोला और जेपी खेड़ा आदि गांव का दौरा किया। माती में उन्होंने निगरानी समिति के साथ बैठक की तथा आरआरटी टीम द्वारा दवा वितरण के कार्यो का निरीक्षण किया। गांव में सैनिटाइज भी करवाया। वहीं खटोला में सरकारी राशन की दुकान पर पहुंचकर कोटेदार से वितरण की जानकारी ली। इसके बाद गेहूं खरीद केंद्र सुहावा में केंद्र प्रभारी से गेहूं खरीद को लेकर बातचीत की।

यह भी पढ़ेंः  फिर कोरोना संकट: आगनबाड़ी केंद्र 15 सितम्बर तक बंद के निर्देश कोरोना संकट