लखनऊ यूनिवर्सिटी विभिन्न UG PG कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित

Lucknow University Admission 2021, PGET 2021 Schedule: लखनऊ यूनिवर्सिटी (LU) विभिन्न ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट, UG PG कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करती है. यूनिवर्सिटी ने पो‍स्‍ट ग्रेजुएट एंट्रेंस एग्‍जाम PGET 2021 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. एंट्रेस एग्‍जाम के लिए रजिस्‍टर्ड उम्‍मीदवार यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर विजिट कर एग्‍जाम का पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं.

पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज़ के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा या LU PGET 2021 में प्राप्त नंबरों के आधार पर एडमिशन मिलेगा. परीक्षा 6 सितंबर से शुरू होगी और 13 सितंबर, 2021 को समाप्त होगी. जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, परीक्षा दो पालियों- सुबह और शाम में आयोजित की जाएगी. अगल अलग स्‍ट्रीम के लिए एग्‍जाम की डेट जारी शेड्यूल में चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः  मिशन शक्ति का तीसरा चरण 21 अगस्त से शुरू होकर दिसंबर तक चलेगा

प्रवेश परीक्षा के आधार पर ही कैंडिडेट्स को एडमिशन दिया जाएगा. हर परीक्षा 1.5 घंटे की होगी. सुबह की शिफ्ट 11 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और शाम की शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी. अन्‍य सभी जरूरी जानकारियां उम्‍मीदवार लखनऊ यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर देख सकते हैं अथवा यूनिवर्सिटी के संबंधित विभाग से संपर्क करके पा सकते हैं. आधिकारिक एग्‍जाम शेड्यूल का लिंक नीचे मौजूद है.

आधिकारिक एग्‍जाम शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें