एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का परिणाम देने में यूपीपीएससी की वादाखिलाफी पर अभ्यर्थियों ने गहरी नाराजगी जताई

LT Grade Teacher Recruitment : एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थी काफी परेशान है। वही उप्र लोकसेवा आयोग यानि यूपीपीएससी ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया है। जिसको लेकर अभ्यर्थियों का आक्रोश बुधवार को फिर फूटा। अभ्यर्थी ने इसको वादाखिलाफी बताते हुए अभ्यर्थियों ने यूपीपीएससी का घेराव का किया। उन्होंने कहा कि परीक्षा संस्था अपनी मनमानी पर उतारू है। यूपीपीएससी द्वारा परिणाम जारी करने में हो रही लेटलतीफी से युवाओं का भविष्य चौपट हो रहा है। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती रिजल्ट छह माह में जारी न होने का कारण भी नहीं बताया जा रहा है।

एलटी ग्रेड शिक्षकों के 10768 पदों पर चयन के लिए यूपीपीएससी ने 29 जुलाई को लिखित परीक्षा कराई थी जिसको अब छह माह हो चुके हैं। परीक्षा का रिजल्ट इतने बाद भी जारी होने की स्थिति न बनते देख माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रतियोगी मोर्चा ने यूपीपीएससी पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रतियोगी मोर्चा के संयोजक अनिल कुमार पाल और विक्की खान समेत अन्य परीक्षार्थियों ने कहा कि चयन बोर्ड में टीजीटी-पीजीटी के साक्षात्कार शुरू हो रहे हैं। परीक्षार्थिओं ने सचिव से मुलाकात कराने की मांग की लेकिन, उनकी यह मांग अनसुनी कर दी गई। उप सचिव ने इतना कहा कि परिणाम सात या आठ फरवरीतक देने का आश्वासन पहले दिया गया था तो आज धरना प्रदर्शन करने का क्या औचित्य। उन्होंने अभ्यर्थियों से धैर्य बनाए रखने और इंतजार करने को कहा।

पढ़ें- 68500 Teachers Recruitment Exam Result not release

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *