एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लंबित परिणाम जून तक आने के आसार

राजकीय माध्यमिक कालेजों की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के सभी विषयों के परिणाम 30 मई तक देने के आसार नहीं है। यूपीपीएससी शुक्रवार को किसी भी विषय का परिणाम जारी नहीं कर सका और अब आसार हैं कि शेष परिणाम जून माह के अंत तक आ पाएंगे। सबसे अधिक पदों वाले सामाजिक विज्ञान समेत गणित, कंप्यूटर आदि आठ विषय अभी बचे हैं। इनमें 9500 से अधिक रिक्तियों पर अभ्यर्थियों का चयन बाकी है।

उप्र लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) की ओर से एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा हुए 10 माह से अधिक हो चुके हैं। 16 मार्च से परिणाम आने का सिलसिला शुरू हुआ तो पिछले शुक्रवार तक छह विषयों के रिजल्ट आ सके। इस बीच अभ्यर्थियों के समूह ने आंदोलन को धार दी तो यूपीपीएससी के प्रतिनिधि ने आश्वासन दिया था कि सभी परिणाम 30 मई तक आ जाएंगे। जबकि यह अब संभव होता नहीं दिख रहा, क्योंकि परिणाम अभी आठ विषयों के बाकी हैं और सभी विषय बड़े हैं। इनमें रिक्तियां भी अधिक हैं। अभ्यर्थियों के परिणाम का परीक्षण जैसे-जैसे पूरा हो रहा है वैसे-वैसे यूपीपीएससी से परिणाम दिए जा रहे हैं। इस दशा में 30 मई तक सभी विषयों के परिणाम आने के आसार अब नहीं हैं। यूपीपीएससी के अधिकारियों का कहना है कि व्यस्तता अधिक होने के चलते कई परिणाम तैयार नहीं हो सके हैं। प्रयास है कि जून तक सभी विषयों के परिणाम दे दिए जाएंगे।

चयनित हो चुके शिक्षकों को अभी नियुक्ति नहीं: लोकसेवा आयोग से चयनित शिक्षकों को राजकीय माध्यमिक कालेजों में नियुक्ति मिलनी है। आयोग ने अब तक छह विषयों के अंतिम परिणाम शिक्षा निदेशालय को नहीं भेजा है। माना जा रहा है सभी रिजल्ट आने के बाद ही नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो सकेगी। नियुक्तियां ऑनलाइन करने की तैयारी है। LT grade teacher recruitment

ये भी पढ़ें : Uttar Pradesh BEd Joint Entrance Exam Results come soon

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *