एलटी ग्रेड रिजल्ट दिवाली से पहले आने के आसार

प्रयागराज : महीनों से रिजल्ट की आस में बैठे एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 के अभ्यर्थियों को परिणाम जल्द घोषित होने की उम्मीद जगी है। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग जिन सात विषयों का रिजल्ट जारी कर चुका है, उनके सफल अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन जल्द शुरू कराएगा। साथ ही बचे छह विषयों का रिजल्ट भी दीपावली से पहले जारी किया जा सकता है। पेपर लीक प्रकरण में जिन दो विषयों की जांच चल रही है, अभी उनका रिजल्ट नहीं आएगा।

बुधवार को अभ्यर्थियों को यह आश्वासन आयोग अध्यक्ष डॉ. प्रभात कुमार ने दिया। एलटी समर्थक मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष से मुलाकात की। अध्यक्ष ने उन्हें सकारात्मक कार्रवाई का भरोसा दिया है। एलटी ग्रेड परीक्षा 29 जुलाई 2018 को प्रदेश के 39 सेंटरों में कराई गई थी। 15 विषयों की परीक्षा में चार लाख के लगभग अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा के दिन हंिदूी व सामाजिक विज्ञान विषय का पेपर लीक हो गया था, उसकी जांच वाराणसी एसटीएफ कर रही है। इस परीक्षा के सात विषयों का रिजल्ट आ चुका है। लेकिन, उसके सफल अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन व बचे विषयों का रिजल्ट जारी कराने के लिए अभ्यर्थी आंदोलनरत हैं। अध्यक्ष से वार्ता करने गए विक्की खान, अनिल उपाध्याय, शमशेर सिंह व अपर्णा पांडेय का कहना है कि आयोग अध्यक्ष ने हिंदी व सामाजिक विज्ञान विषय को छोड़कर सभी बचे विषयों का रिजल्ट दीपावली से पहले जारी करने का आश्वासन दिया है।

वहीं आरओ, एआरओ 2017 के अभ्यर्थियों ने अध्यक्ष से मिलकर परीक्षाफल घोषित करने से पहले शैक्षिक प्रमाणपत्रों की जांच करने की मांग की। अवर अभियंता परीक्षा 2013 के अभ्यर्थियों ने भी परीक्षा का परिणाम शीघ्र घोषित करने का अनुरोध किया तथा एपीएस परीक्षा 2013 के अभ्यर्थियों ने टंकण परीक्षा जल्द कराने की मांग की। अध्यक्ष ने हर अभ्यर्थी को उनकी मांग के अनुरूप नियमानुसार शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

आयोग के उपसचिव पुष्कर श्रीवास्तव ने बताया कि अध्यक्ष से मिलने वालों में प्रयागराज के अलावा लखनऊ, सीतापुर, उन्नाव, आंबेडकरनगर, महोबा, ललितपुर, फतेहपुर सहित अनेक जिलों के अभ्यर्थी थे।

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग अध्यक्ष से मिलने के लिए पहुंचे एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 के अभ्यर्थी’ जागरण

विषयों की परीक्षा में चार लाख अभ्यर्थी हुए शामिल

के अभ्यर्थियों को परिणाम जल्द घोषित होने की उम्मीद जगी

सेंटरों में 29 जुलाई 2018 को प्रदेश भर में कराई थी परीक्षा

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.