प्रवक्ता 2016 की परीक्षा प्रयागराज में नहीं होगी

प्रयागराज : प्रदेश भर के अशासकीय कालेजों में प्रवक्ता चयन वर्ष 2016 की लिखित परीक्षा प्रयागराज जिले में नहीं होगी। जिला प्रशासन के इन्कार पर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र ने प्रयागराज के अभ्यर्थियों की परीक्षा दूसरे जिलों में करा रहा है। ‘दैनिक जागरण’ ने महास्नान के ऐन मौके पर इम्तिहान होने पर संशय जताया था, आखिरकार प्रशासन ने भी परीक्षा कराने से मना कर दिया।

चयन बोर्ड प्रशासन के इन्कार के बाद प्रयागराज में परीक्षा नहीं करा रहा है, जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा केंद्र ने प्रयागराज के साथ अन्य जिलों का विकल्प दिया है, उन्हें दूसरे जिलों में भेजा गया है। उप सचिव नवल किशोर की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि प्रयागराज के अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र में द्वितीय विकल्प वाला जिला आवंटित किया गया है।

इन मंडल मुख्यालयों पर होगा इम्तिहान : आगरा, अयोध्या (फैजाबाद), बरेली, आजमगढ़, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद और वाराणसी।

इस वेबसाइट से प्रवेशपत्र करें डाउनलोड : प्रवक्ता वर्ष 2016 की लिखित परीक्षा का प्रवेशपत्र सोमवार को चयन बोर्ड की वेबसाइट http://www.upsessb.org/पर अपलोड कर दिया गया है, अभ्यर्थी अब उसे वेबसाइट http://priksha.up.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेशपत्र वेबसाइट पर दो फरवरी तक उपलब्ध रहेंगे।

समस्या आने पर करें शिकायत चयन बोर्ड की ओर से कहा गया है कि प्रवेशपत्र पर छपे अनुदेश अभ्यर्थी भली प्रकार पढ़ लें और तय समय व परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। यदि उन्हें प्रवेशपत्र डाउनलोड करने में कोई समस्या आए तो वे चयन बोर्ड के कंट्रोल रूम नंबर 0535-2467743 व मोबाइल नंबर 9161529843 पर संपर्क कर सकते हैं।

पढ़ें- 69000 shikshak bharti candidate protest continued at pariksha niyamak karyalaya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *