चयनित अभ्यर्थियों को शैक्षिक दस्तावेज जमा करने का अंतिम मौका

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या-47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर प्रतीक्षा सूची से चयनित अभ्यर्थियों को शैक्षिक दस्तावेज जमा करने का अंतिम मौका दिया है। चयनितों को अब 28 जून तक सभी अंक पत्र व प्रमाण पत्र जमा करने होंगे। इस समय सीमा तक आयोग में सारे दस्तावेज जमा न करने वाले चयनितों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा।

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या-47 के तहत 35 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1150 पदों की भर्ती निकाली थी। भर्ती पूरी होने के बाद चयनितों को नियुक्ति भी दे दी गई, लेकिन अलग-अलग विषयों में काफी अभ्यर्थियों ने पदभार ग्रहण नहीं किया था। ऐसी स्थिति में प्रतीक्षा सूची से अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी गई है। प्रतीक्षा सूची से नियुक्ति पाने वाले काफी अभ्यर्थियों ने अभी तक आयोग की ओर से मांगे गए दस्तावेज जमा नहीं किए हैं। सचिव डा.वंदना त्रिपाठी ने बताया कि इसके बाद किसी को दस्तावेज जमा करने का मौका नहीं दिया जाएगा।

आयोग ने बनाया नया पोर्टल

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने नया पोर्टल बनाया है। पुराने पोर्टल में तकनीकी दिक्कत आने लगी थी। इसे देखते हुए https://www.uphesconlines.in/ नाम से नया पोर्टल बनाया गया है। आयोग की ओर से विज्ञापन संख्या-47 व 49 से जुड़ी सभी सूचनाएं इसी के जरिये दी जाएंगी।