Kasturba Balika Vidyalaya का वीडियो वायरल होने पर डीएम ने दिए जांच के निर्देश

अलीगढ़ : मडराक स्थित Kasturba Gandhi Balika Vidyalaya में काम करने से मना करने पर वार्डन व शिक्षिका ने छात्रओं को बेरहमी से पीटा। पिटाई का वीडियो हाथ लगते ही डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बीएसए को जांच के निर्देश दिए। बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने रविवार शाम ही स्कूल पहुंचकर जांच। शिक्षिकाओं ने पिटाई करने की बात स्वीकारी। कुछ छात्रओं ने भी बताया कि उनकी पिटाई की गई। डीएम के निर्देश पर सीडीओ दिनेशचंद्र ने वार्डन समेत दो शिक्षिकाओं की संविदा समाप्त कर दी। स्कूल में पूरा स्टाफ संविदा पर ही है। सोमवार को छात्रओं के लिखित बयान होंगे। इसके बाद कानूनी कार्रवाई होगी।

जिले में 13 Kasturba Vidyalaya हैं। हर विद्यालय में 100 छात्रएं रखने का नियम है। रविवार को सोशल मीडिया पर मडराक कस्तूरबा विद्यालय के वीडियो वायरल होने लगे। एक वीडियो में दो छात्रएं पौंछा लगा रही हैं, दूसरे में शिक्षिका छात्र की डंडे से पीट रही है। तीसरे में शिक्षिका मैदान में बैठाकर छात्रओं के बाल खींचकर पीट रही है। आरोप हैं कि अध्यापिका छात्रओं से टॉयलेट से लेकर स्कूल तक की सफाई कराती हैं। कपड़े धुलवाए जाते हैं। मना करने पर पिटाई की जाती है।

डीएम की पत्नी पहुंचीं स्कूल : डीएम से निर्देश मिलते ही बीएसए की अध्यक्षता वाली टीम स्कूल पहुंची। डीएम की प}ी व आकांक्षा समिति की अध्यक्ष डॉ. अंजना सिंह सेंगर व सदस्य नीलम ध्यानी भी स्कूल पहुंच गईं। जांच में पता चला कि वीडियो में जो शिक्षिकाएं पिटाई करती दिख रही हैं, वे वार्डन उपासना व शिक्षिका गुंजन है। शिक्षिकाओं ने वीडियो को स्कूल परिसर का ही बताया। छात्रओं के बयान भी हुए। इसमें पिटाई की बात सही पाई गई। जांच टीम ने रिपोर्ट सीडीओ के माध्यम से डीएम के पास भेजी। डीएम ने दोनों आरोपित शिक्षिकाओं की सेवा समाप्त करने के आदेश दिए।

डीएम ने मामले की जांच कराने के निर्देश दिए थे। बीएसए को तत्काल मौके पर भेजा गया। इसमें मारपीट की बात सही पाई गई। दोनों शिक्षिकाओं की संविदा समाप्त कर दी गई है। 1दिनेश चंद्र, सीडीओडीएम ने मामले की जांच कराने के निर्देश दिए थे। बीएसए को तत्काल मौके पर भेजा गया। इसमें मारपीट की बात सही पाई गई। दोनों शिक्षिकाओं की संविदा समाप्त कर दी गई है। –दिनेश चंद्र, सीडीओ

पढ़ें- Orders related to selection of Hindi Language and Math Teacher

Kasturba Gandhi Balika School

मडराक के कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय में छात्रओं को वीडियो दिखाकर जानकारी लेते बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय, डीएम की पत्नी डॉ. अंजना सिंह सेंगर व नीलम ध्यान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *