सर्वे में गुरुवार को कानपुर देहात ने प्रदेश में पहला स्थान

  

SVACHCHHATAकानपुर देहात। स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण के सर्वे में गुरुवार को जनपद ने प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया। यह जानकारी सिटीजन फीडबैक रिपोर्ट से अधिकारियों को हुई। अब सीडीओ सौम्या पांडेय ने प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा लोगों से सर्वे का फीडबैक देने की अपील की है।

जनपद में साफ-सफाई को लेकर अधिकारी लगातार बैठकें कर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दे रहे हैं। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पंचायत सहायकों, तकनीक सहायकों, सफाई कर्मियों व स्वयं सहायता समूह की महिलाएं लगातार ग्रामीणों से फीडबैक ले रही हैं।

सोमवार को जारी हुई पूरे प्रदेश की रैंकिंग में जनपद को पहला स्थान मिला है। दूसरे पायदान पर चंदौली और तीसरे पर संभल जिला रहा है। बुधवार को जनपद से 3,82,472 लोगों ने लिखित और 1,06,417 लोगों ने मोबाइल एप के माध्यम से अपना फीडबैक दिया है। जिला पंचायतीराज अधिकारी अनिल सिंह ने बताया कि स्वच्छता की इसी लय को बरकरार रखने का प्रयास किया जाएगा।

पांच बिंदुओं पर लिया जाएगा फीडबैक
संदलपुर। ब्लॉक में गुरुवार को स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण (एसएसजी)- 2021 के फीडबैक को लेकर बैठक हुई। इसमें परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पंचायत सहायकों, तकनीक सहायकों, सफाई कर्मियों व स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने भाग लिया।
बैठक में बीडीओ वीएन पाल ने कहा कि आपके गांव में साफ-सफाई, जलभराव, कूड़ा करकट एक जगह डालने समेत पांच बिन्दुओं पर फीडबैक देना है। एडीओ पंचायत दिनेश चंद्र पांडेय ने बताया कि एक दिन में 15 हजार लोगों से कर्मचारियों को फीडबैक लेना है।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *