JPSC Civil Services Exam 2021

  

JPSC Civil Services Exam 2021: झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) ने सातवीं, आठवीं, नौवीं और 10वीं सिविल सेवा परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। 252 पदों पर होने वाली नियुक्ति के लिए 15 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। अभ्यर्थी 15 मार्च रात 11.45 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। जेपीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तिथि 2 मई तथा मुख्य परीक्षा के लिए संभावित तिथि सितंबर के चौथे सप्ताह में तय की है। जेपीएससी के सचिव ज्ञानेंद्र कुमार ने झारखंड संयुक्त सैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2021 की अधिसूचना जारी कर दी है।

एक अगस्त 2016 पर होगी अधिकतम उम्र की गणना
सातवीं से 10वीं जेपीएससी में ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र सीमा की गणना एक मार्च 2021 से और अधिकतम उम्र की गणना एक अगस्त 2016 से की जाएगी। सभी कोटि के अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा में इस कट ऑफ तिथि के आधार पर इस सिविल सेवा परीक्षा में छूट दी जाएगी।

स्नातक या उसके समकक्ष की हो शैक्षणिक योग्यता
जेपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में ऑनलाइन आवेदन वही अभ्यर्थी भर सकेंगे जो केंद्र या राज्य सरकार द्वारा स्थापित संस्था, मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय कम से कम किसी संकाय में स्नातक या उसके समकक्ष परीक्षाओं में पास किए होंगे।

इन पदों पर होगी नियुक्ति :-

उप समाहर्ता – 44
पुलिस उपाधीक्षक – 40

जिला समादेष्टा – 16
कारा अधीक्षक – दो

सहायक नगर आयुक्त, कार्यपालक पदाधिकारी, विशेष पदाधिकारी – 65
झारखंड शिक्षा सेवा – 41

अवर निबंधक (राजस्व) – 10
सहायक निबंधक (कृषि)- छह

सहायक निदेशक (सामाजिक सुरक्षा) – दो
नियोजन पदाधिकारी, जिला नियोजन पदाधिकारी – नौ

प्रोबेशन पदाधिकारी – 17

JPSC Civil Services Exam 2021 Notification

वेबसाइट – jpsc.gov.in

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *