आइटीआइ पास को मिलेगी नौेकरी

लखनऊ: आइटीआइ पास को मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी देने के लिए वृहद रोजगार मेला लगाने की कवायद चल रही है। अलीगंज के राजकीय औद्योगिक संस्थान में लगने वाले इस मेले के लिए कंपनियों की ओर से प्रस्ताव भेजे गए हैं। एक साथ डेढ़ से दो हजार बेरोजगारों को नौकरी देने का लक्ष्य है। प्रधानाचार्य सत्यकांत ने बताया कि मेले की तिथि पर अंतिम निर्णय होना बाकी है, लेकिन इस मेले में 10 हजार से अधिक बेरोजगारों को नौकरी का अवसर दिया जाएगा। कंपनियों की संख्या के निर्धारण के बाद तिथि की घोषणा की जाएगी।

काउंसिलिंग सेंटर तैयार : यदि आप हाईस्कूल या इंटर पास है या फिर परिणाम का इंतजार कर आगे की पढ़ाई को लेकर असमंजस में हैं तो आपकी सभी शंकाओं का समाधान मॉडल काउंसिलिंग सेंटर तैयार हो गया है। बांस मंडी चौराहे के पास प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय स्थित सेंटर में सुबह 10 से शाम पांच बजे तक निश्शुल्क सलाह ली जा सकती है। काउंसलर सुष्मिता सिंह ने बताया कि स्नातक करने के बाद नौकरी को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं तो उन्हें सेंटर में सही दिशा दी जाएगी।

ऑनलाइन आवेदन लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेले के लिए बेरोजगारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। सहायक निदेशक सेवायोजन आरसी श्रीवास्तव ने बताया कि इस नई व्यवस्था ने बेरोजगारों को ज्यादा भागदौड़ नहीं करनी होगी। परीक्षा और साक्षात्कार की तिथि की जानकारी उसके मेल और एसएमएस के माध्यम से दे दी जाएगी।

पढ़ें- Madhyamik Vidyalaya new Academic Session Start from 1st july

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *