IT Kanpur Recruitment 2021

      No Comments on IT Kanpur Recruitment 2021

iit kanpur

IIT Kanpur Recruitment 2021: इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT),कानपुर ने 95 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों में जूनियर टेक्नीशियन, डिप्टी रजिस्ट्रार, फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर, जूनियर सुपरिटेंडेंट, ड्राइवर और अन्य पद शामिल हैं. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 16 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

Get Daily Job Alert through primary ka teacher website

अभ्यर्थी IIT कानपुर की आधिकारिक वेबसाइट iitk.ac.in पर जाकर आवेदन डिटेल्स देख सकते हैं. बता दें कि आवेदन की लास्ट डेट 16 नवंबर 2021 है. उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, योग्यता, अनुभव, चयन प्रक्रिया और अन्य सहित IIT कानपुर भर्ती 2021 नौकरी अधिसूचना का विवरण देख सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः  संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस आगामी 27 सितंबर को होगी, कोई बदलाव नहीं

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के अनुसार एक या इससे ज्यादा पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. प्रत्येक पद के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया अलग-अलग है. जूनियर टेक्निकल सुपरिटेंडेंट के लिए अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय की अंग्रेजी या हिन्दी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. जिन उम्मीदवारों के पास हिंदी से अंग्रेजी में ट्रांसलेशन या अंग्रेजी से हिंदी में अनुवाद करने की डिग्री या डिप्लोमा है, उन्हें वरीयता दी जाएगी.

हिंदी ऑफिसर, स्टूडेंट्स काउंसलर, डिप्टी रजिस्ट्रार और असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद के लिए एक एक्सपर्ट पैनल के सामने Return Exams होगा. यह एग्जाम ऑफलाइन मोड में होगा. लिखित परीक्षा के साथ इंटरव्यू भी होगा.

यह भी पढ़ेंः  IIT-Bombay GATE Result 2021 Released

IIT Kanpur Recruitment के लिए ऐसे करें आवेदन –

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iitk.ac.in पर जाएं.
  • अब विज्ञापन संख्या 1/2021 के लिए भर्ती पोर्टल पर जाएं.
  • यहां आपको अपनी मेल आईडी, पासवर्ड के साथ रजिस्ट्रेशन करना होगा.
  • इसके बाद एक ऑनलाइन फॉर्म आयेगा उसे भरना होगा.
  • फॉर्म भरने के बाद, उम्मीदवारों को पद के आधार पर 250 रुपये या 500 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा.

खाली पदों का विवरण –
नोटिफिकेशन के मुताबिक डिप्टी रजिस्ट्रार के लिए 3 पद, असिस्टेंट रजिस्ट्रार के 9 पद, हिंदी ऑफिसर का 1 पद, स्टूडेंट्स काउंसलर का 1 पद, जूनियर टेक्निकल सुपरिटेंडेंट के 13 पद, जूनियर सुपरिटेंडेंट के 15 पद, फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर के 4 पद, जूनियर टेक्निशियन के 17 पद, जूनियर असिस्टेंट के 31 पद और ड्राइवर का 1 पद पर भर्ती की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः  IIT Recruitment Junior Assistant Posts

7th Pay Commission: वेतन की जानकारी

चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग (7th CPC) के अनुसार सैलरी दी जाएगी. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.