लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक के जारी किए प्रवेश पत्र

  

लखनऊ विश्वविद्यालय स्नातक प्रथम सेमेस्टर क परीक्षाओं के शामिल होने वाले एक लाख 31 हजार अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए है। साथ ही प्रस्तावित केन्द्रों में थोड़ बदलाव के साथ फाइनल परीक्षा केन्द्रों की सूची भी जारी कर दी गई है। स्नातक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के लिए 22 नोडल एवं 148 परीक्षा केन्द्र सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर और रायबरेली में बनाए गए। लखनऊ के परीक्षा केन्द्रों की सूची पूर्व में जारी की जा चुकी है। जिन केन्द्रों पर तृतीय और पंचम सेमेस्टर की परीक्षाएं हुई हैं। उन्ही केन्द्रों पर प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं होंगी। परीक्षा में सिर्फ तीन दिन का समय शेष रहने के बावजूद प्रवेश पत्र जारी नहीं होने से छात्रों को परेशानी हो रही थी। छात्रों को केन्द्र भी नहीं पता थे कि परीक्षा देने कहां जाना है। छात्रों की समस्या को आपके अपने समाचार पत्र हिन्दुस्तान ने प्रमुखता से उठाते हुए एलयू: तीन बाद परीक्षा अभी प्रवेश पत्र नहीं मिला शीर्षक से खबर 26 मार्च के अंक प्रकाशित की थी। जिसका संज्ञान लेते हुए विश्विद्यालय परीक्षा विभाग ने देर रात तक काम करते हुए शनिवार को परीक्षा में शामिल सभी छात्रों के प्रवेश पत्र और फाइनल परीक्षा केन्द्रों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी। रात में परीक्षार्थियों ने प्रवेश पत्र अपलोड करना शुरू कर दिए।

ये बने नोडल परीक्षा केन्द्र
लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रथम सेमेस्टर परीक्षा के लिए हरदोई में सीएसएनपीजी कॉलेज, महाराणा प्रताप राजकीय महाविद्यालय, राजकीय विद्यालय पिहानी,डा. राम मनोहर लोहिया डिग्री कॉलेज, दिव्यानन्द विद्यामंदिर महाविद्यालय, एससी बोस महाविद्यालय को नोडल परीक्षा केन्द्र बनाया है। लखीमपुर में वाईडी पीजी कॉलेज, सीजीएन पीजी कॉलेज, स्मृति महाविद्यालय, मोहम्मदी महाविद्यालय, रायबरेली में फिरोज गांधी कॉलेज, सर्वोदय विद्यालय पीठ पीजी कॉलेज, डा अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय, दयानन्द बछरावां डिग्री कॉलेज, बैसवारा डिग्री कॉलेज, कमला नेहरू पीजी कॉलेज, सीतापुर में आएम पीजी कॉलेज, स्व दया शंकर पटेल महाविद्यालय, श्री गांधी डिग्री कॉलेज, एफएए राजकीय डिग्री कॉलेज, कृष्णपाल सिंह महाविद्यालय को नोडल परीक्षा केन्द्र बनाया है। सभी केन्द्रों को वायस रिकार्डर के साथ सीसीटीवी, फर्नीचर, पानी, शौचालय को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Sarkari Exam 2022 Govt Job Alerts Sarkari Jobs 2022
Sarkari Result 2022 rojgar result.com 2022 UPTET 2022 Notification
हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आप उत्तर प्रदेश हिंदी समाचार, और इंडिया न्यूज़ हिंदी में जानकारी के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.