यूपीएससी सिविल सेवा 2022 से संबंधित नया नोटिस जारी किया

  

upscUPSC Civil Services 2022 important notice Out: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीएससी सिविल सेवा 2022 से संबंधित नया नोटिस जारी किया है. आयोग ने IAS एग्जाम शुरू होने के कुछ दिन पहले उम्मीदवारों को जरूरी सलाह दी गई है. आयोग ने आमतौर पर भर्ती परीक्षाओं के दौरान ओएमआर शीट में होने वाली गलतियों से बचने के लिए कई उदाहरण शेयर किए हैं. जो उम्मीदवार जून 2022 में आयोजित होने वाली सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा में उपस्थित होने वाले हैं,वह यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर जरूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स 2022 परीक्षा (UPSC Civil Services Prelims Exam 2022) 5 जून, 2022 को आयोजित की जाएगी. जारी किए गए महत्वपूर्ण नोटिस में, ‘ओएमआर भरते समय सामान्य गलतियां. शीट या स्कैन की जाने वाली अटेंडेंस शीट’ में कई तरह की गलतियों की एक लिस्ट जारी की है. जारी की गई लिस्ट में ओएमआरशीट भरने का सही तरीका भी बताया गया है. इसमें बुकलेट सीरीज, अटेंडेंस और रोल नंबर, मार्किंग एरिया, रिस्पोंस कॉलम या गोला भरने का सही तरीक, सही एंट्री आदि की जानकारी दी गई है.

उम्मीदवारों को यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में ओएमआर शीट को अनिवार्य रूप से भरना होगा और डिटेल्स को क्रॉस-चेक किया जाना चाहिए. क्योंकि इस तरह की गलतियां भविष्य में परेशानी का कारण बन सकती है.

लिस्ट में बताए गए जरूरी पॉइंट्स-

  • उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना चाहिए कि रिस्पोंस कॉलम या गोला भरने का सही तरीका बहुत महत्वपूर्ण है.
  • परीक्षा में यूपीएससी द्वारा निर्धारित तरीके का पालन किया जाना चाहिए और किसी अन्य तरीके को चुनने से बचना चाहिए.
  • उम्मीदवारों को ओएमआर शीट में अपनी पर्सनल डिटेल्स भरते समय बहुत सावधानी बरतनी चाहिए.

बता दें कि UPSC सिविल सेवा 2022 को देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है. जो प्रीलिम्स एग्जाम क्लियर करने वाले उम्मीदवारों को मेन्स एग्जाम के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2022 की तारीख बाद में आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी. ताजा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है.

यूपीएससी परीक्षा से संबंधित जरूरी नोटिस, यहां देख सकते हैं-

sarkari result.com 2022 Sarkari Exam 2022 Govt Job Alerts Sarkari Jobs 2022
Sarkari Result 2022 rojgar result.com 2022 New Job Alert 2022 UPTET 2022 Notification
हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आप उत्तर प्रदेश हिंदी समाचार, और इंडिया न्यूज़ इन हिंदी में पढने के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *