पीसीएस-2020 का इंटरव्यू बृहस्पतिवार को पूरा, रिजल्ट 14 से 16 अप्रैल के बीच आने की उम्मीद

पीसीएस-2020 का इंटरव्यू बृहस्पतिवार को पूरा हो गया। आठ दिन तक चले साक्षात्कार में 802 अभ्यर्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, जबकि 43 अभ्यर्थियों ने इंटरव्यू छोड़ दिया। इस तरह साक्षात्कार में अभ्यर्थियों की उपस्थिति 95 फीसदी रही। इंटरव्यू के अंतिम दिन 112 में 105 अभ्यर्थी उपस्थित रहे। पीसीएस के 487 पदों पर भर्ती का अंतिम चयन परिणाम एक सप्ताह में जारी होने के आसार हैं। परिणाम 14 से 16 अप्रैल के बीच आ सकता है

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने आठ दिन के रिकार्ड समय में इंटरव्यू पूरा कराया। अगर अप्रैल के मध्य तक अंतिम चयन परिणाम आ जाता है तो यह भी एक रिकार्ड होगा। आयोग ने इंटरव्यू के लिए सात बोर्ड गठित किए थे। इंटरव्यू के लिए रोज 112 अभ्यर्थियों को बुलाया गया। एक से आठ अप्रैल के बीच छुट्टी के दिन भी इंटरव्यू कराया गया। आयोग ने मुख्य परीक्षा में 845 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया था। मुख्य परीक्षा का परिणाम 20 मार्च को जारी किया गया था। पीसीएस-2020 की मुख्य परीक्षा इस साल 21 से 25 जनवरी तक प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद जिले के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की गई थी।

मुख्य परीक्षा में 4589 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। आयोग ने महज 54 दिनों में मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी एक नया रिकार्ड भी कायम किया। इससे पूर्व पीसीएस-2020 की प्रारंभिक परीक्षा पिछले साल 11 अक्तूबर को आयोजित की गई थी। प्रारंभिक परीक्षा के लिए पांच लाख 95 हजार 696 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे और इनमें से 5535 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया था। आयोग अगर अप्रैल के मध्य तक पीसीएस-2020 का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया जाता है तो पूरी परीक्षा का आयोजन भी रिकार्ड समय में पूरा होगा। परीक्षा तकरीबन छह माह में पूरी हो जाएगी, जबकि इससे पूर्व अभ्यर्थियों को अंतिम चयन परिणाम के लिए कम से कम एक साल का इंतजार करना पड़ जाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.