बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ ही योजनाओं का लाभ दिलाने का निर्देश

Basicचंदौली: सीएम योगी आदित्यनाथ परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखने और बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ ही योजनाओं का लाभ दिलाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। ताकि बच्चों का रुझान परिषदीय विद्यालयों की ओर से हो सके। वहीं दूसरी तरफ परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षक अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं।
विद्यालय में अक्सर गायब रहना व विद्यालय पहुंचकर आराम फरमाना इनकी दिनचर्या बन गई है। इसका ज्वलंत उदाहरण विगत 25 सितंबर शनिवार को देखने को मिला। जहां विद्यालय टाइम में शिक्षक विदाई समारोह में हिस्सा लिया विवित हो की उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ,उत्तर प्रदेश जूनियर शिक्षक संघ व उत्तर प्रदेशी शिक्षा मित्र संघ की ओर से मुख्यालय स्थित बीएसए कार्यालय के समीप विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। इस दौरान बड़ी संख्या में परिषदीय विद्यालय के शिक्षक व शिक्षक विद्यालय अवधि में विदाई समारोह करने मशगूल रहे।

जबकि शासन की ओर से सख्त शासनादेश लागू है कि कोई शिक्षक बिना कारण विद्यालय अवध में अनुपस्थित नहीं रह सकता है। विशेष परिस्थितियों में ही सूचना देकर वह छुट्टी ले सकते हैं। लेकिन शासन आदेश को दरकिनार कर शिक्षक व शिक्षामित्र विदाई समारोह में वित्त व लेखाधिकारी की विदाई करने में व्यस्त रहें। वहीं विद्यालय में बच्चे गुरुजी की राह देखते रह गए। अभिभावकों का कहना है कि परिषदीय विद्यालय में तैनात शिक्षक मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः  शिक्षकों से न लिया जाए डाटा फीडिंग का काम: संघ