दारोगा-सार्जेंट की मुख्य परीक्षा 24 अप्रैल को

  

ExamBPSSC SI Recruitment Exam 2022: दारोगा-सार्जेंट की मुख्य परीक्षा 24 अप्रैल को होगी। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने तीन शहरों में परीक्षा केन्द्र बनाए हैं। आयोग के अध्यक्ष सुनीत कुमार ने बताया कि मुख्य परीक्षा दो पालियों में होगी। बिहार पुलिस में दारोगा के 1998 और सार्जेंट के 215 पदों पर बहाली की प्रक्रिया जारी है। आयोग ने बीते 26 दिसम्बर को प्रारंभिक लिखित परीक्षा आयोजित की थी। इसका रिजल्ट 2 फरवरी को जारी किया गया था। मुख्य परीक्षा के लिए 47900 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। आयोग ने अब मुख्य परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी हैं। 24 अप्रैल को दो पालियों में परीक्षा ली जाएगी।

पटना, गया, मुजफ्फरपुर में होगा सेंटर
आयोग के मुताबिक, मुख्य परीक्षा के लिए तीन शहरों में सेंटर बनाया जाएगा। पटना के अलावा गया और मुजफ्फरपुर में यह परीक्षा होगी। इन शहरों में केन्द्र कहां-कहां होंगे, आयोग इसकी तैयारी में जुटा है। मुख्य परीक्षा के आधार पर सफल अभ्यर्थियों को चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया जाएगा।

आपको बता दें कि पीटी रिजल्ट जारी किए जाने से पहले बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) ने दारोगा (SI/Sergeant) भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा के लिए एक से अधिक फॉर्म भरने वाले करीब 700 अभ्यर्थियों के आवदेन निरस्त कर दिए हैं।

Sarkari Exam 2022 Govt Job Alerts Sarkari Jobs 2022
Sarkari Result 2022 rojgar result.com 2022 UPTET 2022 Notification
हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आप उत्तर प्रदेश हिंदी समाचार, और इंडिया न्यूज़ हिंदी में जानकारी के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.