Indian Railways Paramedical Staff Recruitment 2021

Indian Railways Recruitment 2021: दक्षिणी रेलवे (एसआर) ने अपने मुख्यालय रेलवे अस्पताल, पेरम्बूर, चेन्नई के लिए पैरा मेडिकल कार्मिक के लिए आवेदन आमंत्रित करते हुए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. 191 पैरामेडिकल स्टाफ पदों के लिए दक्षिणी रेलवे भर्ती 2021 की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है.

महत्वपूर्ण तारीख
उम्मीदवारों 30 अप्रैल तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

दक्षिणी रेलवे भर्ती 2021: वैकेंसी विवरण

कुल पद उपलब्ध: 191 पद

  • नर्सिंग अधीक्षक: 83
  • फिजियोथेरेपिस्ट: 1
  • ईसीजी तकनीशियन: 4
  • हेमोडायलिसिस तकनीशियन: 3
  • अस्पताल का सहायक: 48
  • हाउस कीपिंग असिस्टेंट: 40
  • लैब असिस्टेंट: 9
  • रेडियोग्राफर: 3
यह भी पढ़ेंः  राशनकार्ड सत्यापन के लिए संघ और प्रशासन में ठनी, शिक्षकों का बहिष्कार

शैक्षणिक योग्यता:
नर्सिंग अधीक्षक: उम्मीदवार नर्स और मिडवाइफ के रूप में प्रमाणित हो, इंडियन नर्सिंग काउंसिल या बीएससी (नर्सिंग) द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल ऑफ नर्सिंग या अन्य संस्थान से जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी में 03 वर्ष का कोर्स किया हो. आईसीयू / डायलिसिस यूनिट / वेंटिलेटर में प्रशिक्षण का अनुभव होना चाहिए.

फिजियोथेरेपिस्ट: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फिजियोथेरेपी में स्नातक की डिग्री और कम से कम एक सौ बेड के साथ सरकारी / निजी अस्पताल से फिजियोथेरेपी में दो साल का अनुभव.

ईसीजी तकनीशियन: 10 + 2 / विज्ञान में एक प्रतिष्ठित संस्थान के ईसीजी प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी / कार्डियोलॉजी / कार्डियोलॉजी तकनीशियन / कार्डियोलॉजी तकनीक में प्रमाण पत्र / डिप्लोमा / डिग्री होनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः  कोरोना के नए मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में सतर्कता और सावधानी बढ़ा दी गई

हेमोडायलिसिस तकनीशियन: बीएससी प्लस (ए) डिप्लोमा इन हेमोडायलिसिस (ओआर), दो साल की इन-हाउस ट्रेनिंग / एक प्रतिष्ठित संस्थान हेमोडायलिसिस में काम करने का अनुभव.

चयन प्रक्रिया:
पैरामेडिकल स्टाफ के उम्मीदवारों के चयन के लिए एक टेलीकांफ्रेंस इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा. टेलीकांफ्रेंस इंटरव्यू की तारीख और समय आपके मोबाइल नंबर पर सूचित किया जाएगा.

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करेंआधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें