Indian Army Recruitment Rally 2021

भारतीय सेना द्वारा राजस्थान के अजमेर, अलवर, जयपुर, झूंझनूं, जोधपुर और कोटा में 11 जुलाई से 02 अगस्त 2021 तक सेना भर्ती रैली आयोजन किया जाना है. इस रैली के लिए रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस शुरू हो गया है. जो उम्‍मीदवार भारतीय सेना का हिस्‍सा बनना चाहते हैं, वे 27 जून तक रैली में शामिल होने के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं.

इस संबंध में भारतीय सेना भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, जो भी उम्‍मीदवार तय समय में रैली के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे उन्‍हें भर्ती रैली में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

रिक्रूटमेंट रैली के आयोजन की डेट और वेन्‍यू आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए है. विभाग ने कहा है कि भर्ती की डेट और वेन्‍यू अभी टेंटेटिव हैं और इनमें बदलाव संभव है. मौजूदा कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सेना भर्ती के 25 अप्रैल और 30 मई के एग्‍जाम स्‍थगित किए जा चुके हैं.

रैली का आयोजन सोल्जर (जनरल ड्यूटी), सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन (ऑल आर्म्स) 10वीं पास, सोल्जर ट्रेड्समैन (ऑल आर्म्स) 8वीं पास, सोल्जर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, सोल्जर टेक, (AMC)/ NA (पशु चिकित्सक), और सिपाही फार्मा के पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है.

कोरोना के खतरे को देखते हुए, सेना ने फैसला किया है कि उम्‍मीदवारों को रैली से अधिकतम 48 घंटे पहले बना नो-रिस्‍क सर्टिफिकेशन प्रस्‍तुत करना होगा. सभी उम्मीदवारों की रैली स्थल पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. अधिक तापमान/ लक्षण वाले उम्मीदवारों को एक अलग डेट पर फिर से रिपोर्ट करने के लिए निर्देशित किया जाएगा.

यदि उम्मीदवार में फिर से लक्षण हैं, तो उसे रैली में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी. कोई भी अन्‍य जानकारी उम्‍मीदवार नोटिफिकेशन में देखें.

आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

अभी रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए यहां क्लिक करें